Move to Jagran APP

UP Police की हादसों का कंट्रोल करने की कोशिश, अब शराब पीकर शहर में गाड़ी चलाई तो खैर नहीं

Saharanpur Police Check Drink And Drive अब शराब पीकर शहर में गाड़ी चलाई तो खैर नहीं। शहर के प्रत्येक चौराहे पर रात के समय शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को चेक किया जाएगा तो दिन में हर चौराहे पर अन्य नियमों का पालन कराया जाएगा। पुलिस की टीम ब्रेथ एनालाइजर के साथ चौराहों पर खड़ी रहेगी। रात में ही पांच ड्राइवरों का चालान किया गया।

By Sarvendra Pundir Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 28 Apr 2024 09:21 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 09:21 AM (IST)
Saharanpur News: अब शराब पीकर शहर में गाड़ी चलाई तो खैर नहीं

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। यातायात नियमों को ताक पर रखकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं है। यातायात पुलिस और थाना पुलिस ने मिलकर ऐसा प्लान तैयार किया है कि यातायात के नियम तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

loksabha election banner

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि अक्सर देखने में आ रहा है कि रात के समय अधिकतर कार चालक कार को शराब पीकर चलाते हैं, जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इसलिए एसएसपी ने निर्देश दिए कि प्रत्येक थाना प्रभारी अपने चौराहों को चिन्हित करें और यहां पर शाम के छह बजे से लेकर रात के 12 बजे तक एक टीम को खड़ा करें।

यह टीम प्रत्येक वाहन के चालक को मशीन (ब्रेथ एनालाइजर) से चेक करेगी कि कोई शराब पीकर तो वाहन नहीं चला रहा है। यदि कोई चलाता मिलता है तो उसके खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाए। बता दें कि शराब पीकर वाहन चलाने पर पांच हजार रुपये का जुर्माना है।

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price: घटते-घटते फिर चढ़ गए सोने के दाम, चांदी की चमक भी हुई तेज, जानिए क्या है आज का भाव

चौराहों पर चेकिंग

यातायात पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वह अपनी टीमों को प्रत्येक चौराहे पर लगाएं। बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले, बिना सीट बेल्ट के कार चलाने वालों पर कार्रवाई की जाए। बाइक चलाते समय फोन सुनने वालों के भी चालान किए जाएं।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav: मुंबई गए भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल, विपक्षी करने लगे ट्रोल तो डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने दिया ये जवाब

शुक्रवार रात भी एसएसपी ने पूरे शहर में अभियान चलाया। शुक्रवार रात पांच कार चालकों का शराब पीकर चलाने के आरोप में चालान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.