आजमगढ़ में रामलीला के विवाद में चली गोली, रामलीला में नाचने और मंच पर चढ़ने को लेकर दो पक्षों में विवाद

सगड़ी में जीयनपुर थाना क्षेत्र के नरहनखास ग्राम सभा में रामलीला में नाचने और मंच पर चढ़ने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 11:38 AM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 11:38 AM (IST)
आजमगढ़ में रामलीला के विवाद में चली गोली, रामलीला में नाचने और मंच पर चढ़ने को लेकर दो पक्षों में विवाद
आजमगढ़ में रामलीला के विवाद में चली गोली, रामलीला में नाचने और मंच पर चढ़ने को लेकर दो पक्षों में विवाद

वाराणसी, जेएनएन। सगड़ी में जीयनपुर थाना क्षेत्र के नरहनखास ग्राम सभा में रामलीला में नाचने और मंच पर चढ़ने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष के द्वारा रात्रि में घर पर चढ़कर तोड़फोड़ कर फायरिंग भी की गई। वारदात के दौरान एक के पैर में गोली लग गई, गंभीर रूप से घायल होने पर आजमगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नरहन खास ग्राम सभा में प्राथमिक विद्यालय के पास सड़क के किनारे रामलीला समिति के द्वारा रामलीला का आयोजन 9 तारीख से चल रहा था। रामलीला का आयोजन 17 तारीख तक होना था जिसमें प्रतिदिन की भांति रात्रि में इलाज चल रहा था जिस दौरान रामलीला समिति के अध्यक्ष सुधाकर यादव के मना करने पर बार बार मंच पर चढ़कर नाचने के लिए 9 युवकों में आपस में दो-तीन दिनों से कहासुनी और विवाद हो चुका था। रामलीला के दौरान देर रात्रि एक पक्ष के द्वारा मारपीट की गई। जिसके उपरांत रात्रि 12.30 बजे दूसरे पक्ष ने गांव में घुसकर रोशन मौर्य पुत्र लालमणि मौर्य (16) के पैर में गोली लग गई।

वारदात के बाद स्थानीय ग्रामीणों द्वारा घायल को अजमतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने आजमगढ़ जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर रात्रि में ही पुलिस ने पहुंचकर दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। वहीं रोशन मौर्य की तहरीर पर धर्मेंद्र शर्मा पुत्र केदार शर्मा, राजू यादव पुत्र मटरु यादव, आकाश प्रजापति पुत्र संतोष प्रजापति निवासी नरहन खास, शिव यादव पुत्र सुरेश यादव निवासी डिघवनिया पर जीयनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं दूसरे पक्ष से तहरीर के उपरांत प्रवीण मौर्य, मनीष मौर्य, प्रदुमन मौर्य पुत्र गण राम शरीख मौर्य निवासी नरहन खास, पंकज राय पुत्र अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पूर्व में भी रामलीला के दौरान विवाद के उपरांत जीयनपुर पुलिस ने शांति भंग में तीन चार लोगों का चालान किया था।

chat bot
आपका साथी