वाराणसी से दुबई और शारजाह के लिए एयर इंडिया एक्‍सप्रेस विमान सेवा इस माह

एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की ओर से वाराणसी से खाड़ी के देशों में बेहतर विमान सेवा कनेक्टिविटी के लिए दो विमान इस माह शारजाह और दुबई से सीधे वाराणसी को जोड़ेंगे। मंगलवार को एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बाबत जानकारी साझा की गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 02:45 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 04:34 PM (IST)
वाराणसी से दुबई और शारजाह के लिए एयर इंडिया एक्‍सप्रेस विमान सेवा इस माह
विमान सेवा कनेक्टिविटी के लिए दो विमान अब शारजाह और दुबई से सीधे वाराणसी को जोड़ेंगे।

वाराणसी, जेएनएन। एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की ओर से वाराणसी से खाड़ी के देशों में बेहतर विमान सेवा कनेक्टिविटी के लिए दो विमान अब शारजाह और दुबई से सीधे अक्‍टूबर माह के लिए वाराणसी को जोड़ेंगे। इस बाबत मंगलवार को एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बाबत जानकारी साझा की गई है। पूर्वांचल में खाड़ी देशों में काम करने वाले अधिक कामगारों काे देखते हुए इस रूट पर लंबे समय से नए विमानों की शुरुआत की मांग हो रही थी।

एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की ओर से जारी सूचना के अनुसार एयर इंडिया एक्‍सप्रेस का विमान क्रमांक आइएक्‍स 1138 शारजाह से वाराणसी सुबह 10.30 बजे उड़कर 4.05 बजे पहुंचेगा। इसी माह आगामी 15 अक्‍टूबर को य‍ह विमान सेवा संचालित होगी। जबकि दूसरा विमान दुबई से वाराणसी दोपहर 12 बजे से उड़कर शाम 5:35 बजे पहुंचेगा जिसकी सेवा आठ अक्‍टूबर और 22 अक्‍टूबर को संचालित होगी। एयर इंडिया एक्‍सप्रेस इंडियन एयरलाइंस की ही विदेश में उड़ान की सेवा देती है। वहीं पर्यटन सीजन और त्‍योहारों का सीजन शुरू होने के दौरान अक्‍टूबर माह के लिए विमान सेवाओं की शुरुआत से पूर्वांचल के लोगों का संपर्क बेहतर होने से यह लाभ का भी रूट साबित हो सकता है।

कोरोना संक्रमण काल से ही वाराणसी में विदेशाें से लोगों को सुरक्षित लाने के लिए विमान सेवाएं शुरू की गई थीं। वहीं अब राष्‍ट्रीय के साथ ही अंतरराष्‍ट्रीय विमान सेवाअों की शुरुआत के क्रम में खाड़ी के देशों में काम कर रहे पूर्वांचल के लोगों के लिए यह विमान सेवा अक्‍टूबर माह के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। इस बाबत हालांकि आधिकारिक घोषणा वाराणसी से नहीं की गई है लेकिन आधिकारिक सोशल मीडिया से जारी रिपोर्ट के अनुसार यात्री इन विमानों में अपनी बुकिंग काउंटर से या अधिकृत एजेंट से कर सकते हैं। वहीं इस बाबत एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की सूचना जारी हाेने के बाद सूचना सोशल मीडिया में काफी शेयर किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी