Move to Jagran APP

पानी में अठखेलियां करते नजर आए बच्चे, ये नजारा स्विमिंग पूल का नहीं, बल्कि सरकारी स्कूल का… (VIDEO)

देश में इस समय गर्मी के मौसम की मार जोरों से पड़ रही है। लोग गर्मी से बचने के लिए एसी-कूलर का इस्तेमाल करने लगे हैं। वहीं लोग घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें स्कूल बच्चे एक कमरे में भरे पानी में अठखेलियां करते नजर आ रहे हैं। वीडियो उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले का है।

By Shivam Yadav Edited By: Shivam Yadav Published: Wed, 01 May 2024 05:30 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 05:30 PM (IST)
पानी में अठखेलियां करते नजर आए बच्चे। वीडियाे ग्रैब

डिजिटल डेस्क, कन्नौज। देश में इस समय गर्मी के मौसम की मार जोरों से पड़ रही है। लोग गर्मी से बचने के लिए एसी-कूलर का इस्तेमाल करने लगे हैं। वहीं, लोग घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें स्कूल बच्चे एक कमरे में भरे पानी में अठखेलियां करते नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

वीडियो उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले का है। यहां के एक सरकारी स्कूल के एक कमरे को स्विमिंग पूल में बदल दिया गया। पानी भरे इस कमरे में स्कूल में ही पढ़ने वाले बच्चे नहाते नजर आए। वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो-

बताया जा रहा है कि स्कूल प्रशासन ने ही क्लासरूम को अस्थायी स्विमिंग पूल में परिवर्तित करने का निर्णय लिया था। स्कूल के प्रधानाचार्य वैभव कुमार ने बताया कि गर्मी के मौसम के चलते बच्चों काे मौसम के बारे में जानकारी दी जा रही थी।

क्या कहते हैं प्रधानाचार्य?

वैभव कुमार ने बताया कि मौसम विभाग की गाइडलाइन के अनुसार बच्चों को गर्मी के दुष्प्रभावों और इससे बचने के उपायों के बारे में जागरुक किया जा रहा था। इस दौरान बच्चों को बताया गया कि शहरों में लोग गर्मी से बचने के लिए एसी, कूलर और स्विमिंग पूल का इस्तेमाल करते हैं।

वैभव के अनुसार, इस दौरान बच्चों ने सवाल किया कि ‘स्विमिंग पूल क्या होता है और कैसे दिखता है?’ तो उनके इस प्रश्न का जवाब प्रायोगिक रूप में देने का प्रयास किया गया और क्लास रूम को कृत्रिम स्विमिंग पूल बनाया गया। प्रधानाचार्य ने बताया कि इसके बाबत सभी बच्चों के अभिभावकों से सहमति ली गई थी।

बच्चों की उपस्थिति में हुई वृद्धि

वहीं, स्कूल में ही कार्यरत सहायक अध्यापक ओम तिवारी ने बताया कि बच्चों को पढ़ाई के प्रति आकर्षित करने के लिए इस तरह का इनोवेटिव आईडिया प्रयोग में लाया गया। उन्होंने बताया कि इसकी तैयारी के लिए हमने चार से पांच दिन की मेहनत की है। उन्होंने यह भी बताया कि इस एक्टिविटी से स्कूल में बच्चों की उपस्थिति में भी वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: 'बीजेपी वालों के ऐसा इंजेक्‍शन लगाना है क‍ि चीख द‍िल्‍ली तक पहुंचे', जसवंतनगर में बोले शिवपाल यादव

यह भी पढ़ें: अमेठी में जल्‍द हो सकती है कांग्रेस उम्‍मीदवार की घोषणा, सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि पहुंचे; हलचल तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.