Lockdown में शराब बेचने पर हुई कार्रवाई, कानपुर प्रकरण के बाद पुलिस व आबकारी विभाग सक्रिय

वाराणसी के रामनगर क्षेत्र के भीटी गांव में सोनकर चौराहे से अवैध तरीके से बीयर की बिक्री कर रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 09:40 AM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 09:57 AM (IST)
Lockdown में शराब बेचने पर हुई कार्रवाई, कानपुर प्रकरण के बाद पुलिस व आबकारी विभाग सक्रिय
Lockdown में शराब बेचने पर हुई कार्रवाई, कानपुर प्रकरण के बाद पुलिस व आबकारी विभाग सक्रिय

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हुए लॉकडाउन में शराब के दुकानों से कीमतों को बढ़ा कर धड़ल्ले से बिक रही शराब। कानपुर में जहरीली शराब प्रकरण के बाद पुलिस व आबकारी विभाग ने सख्ती करते हुए। कोताही नहीं बरतना चाहता है। सूचना पर सक्रिय हुए उपनिरीक्षक टुन्नू  सिंह ने रामनगर थाना क्षेत्र के भीटी गांव में सोनकर चौराहे से रविवार रात अवैध तरीके से बीयर की बिक्री कर रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से मिले 32 बोतल बीयर को स्कूटी सहित जब्त कर लिया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।

थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि कई दिनों से थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब बिक्री होने की सूचना मिल रही थी। इससे पहले भी कई जगह छापेमारी की कार्यवाही की गई थी लेकिन सफलता नहीं मिली थी। पकड़ा गया युवक मूल रुप से बिहार के थाना दुर्गावती ग्राम चोगड़ा निवासी दीपक कुमार खरवार  है। वह भीटी में ही किराया का मकान लेकर रहता हैं। वहीं इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही हैं।

बोरे में रखकर बेच रहा था बीयर

लोहता थाना क्षेत्र के मुढैला तिराहे पर वाहन चेकिंग में लोहता पुलिस ने एक युवक को अवैध रुप से बीयर बेचते हुए पकड़ कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि सूचना मिली की मुढैला तिराहे पर एक युवक बाइक पर बोरे मे रखकर बीयर बेच रहा है। सूचना पर पुलिस पहुंची तो युवक देखकर भागने लगा। पुलिस ने युवक को पकड़ कर मौके से एक बाइक और 28 बोतल बीयर के साथ दिलीप कुमार को पकड़ कर जेल भेज दिया।

कच्ची शराब के साथ एक  गिरफ्तार

पुलिस व आबकारी विभाग ने छापेमारी कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से अवैध कच्ची शराब तथा शराब बनाने की सामग्री बरामद कर उसे जेल भेज दिया गया है। स्थानीय पुलिस टीम व आबकारी विभाग द्वारा रविवार देर शाम स्थानीय करवल बस्ती में छापेमारी कर इसी थाना क्षेत्र के देवचंदपुर गांव निवासी भाईलाल को गिरफ्तार कर उसके पास से 80 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने की सामग्री पांच किलो चीनी महुआ दो किलो युरिया बरामद कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी