21 करोड़ की सात किलो हेरोइन संग वाराणसी में तीन तस्कर गिरफ्तार

डीआरइ को सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल से ट्रेन से हेरोइन की बड़ी खेप वाराणसी आ रही है।

By Amal ChowdhuryEdited By: Publish:Mon, 30 Oct 2017 12:59 PM (IST) Updated:Mon, 30 Oct 2017 12:59 PM (IST)
21 करोड़ की सात किलो हेरोइन संग वाराणसी में तीन तस्कर गिरफ्तार
21 करोड़ की सात किलो हेरोइन संग वाराणसी में तीन तस्कर गिरफ्तार

वाराणसी (जागरण संवाददाता)। पश्चिम बंगाल से वाराणसी के रास्ते लखनऊ लाई जा रही हेरोइन की बड़ी खेप राजस्व आसूचना निदेशालय ने बरामद की है। कैंट रेलवे स्टेशन परिसर में घेरेबंदी कर टीम ने सात किलो 15 ग्राम के साथ दो महिला तस्करों समेत तीन को गिरफ्तार किया है। टीम का दावा है कि बरामद हेरोइन का मूल्य 21 करोड़ 45 लाख रुपये है। पकड़े गए तस्करों के सरगना को बीते साल राजस्व आ सूचना निदेशालय (डीआरआइ) ने वाराणसी से ही सात किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।

डीआरइ को सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल से ट्रेन से हेरोइन की बड़ी खेप वाराणसी आ रही है। मुखबिर की सूचना पर डीआरआइ की टीम ने शनिवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर घेरेबंदी की। मुखबिर का इशारा मिलते ही दो महिलाओं व एक पुरूष को पकड़ लिया। महिलाओं ने अपने कपड़े के भीतर हेरोइन के दो पैकेट व पुरुष तस्कर ने बैग में हेरोइन से भरा पैकेट छिपा रखा था।

पकड़ा गया तस्कर अताउद्दीन बाराबंकी का रहने वाला है जबकि महिला तस्कर सोमा देवी व रूमा विश्वास उत्तरी 24 परगना, पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं। पूछताछ में पता चला कि ट्रेन से वाराणसी आने के बाद बस से बाराबंकी होते हुए लखनऊ जाने की तैयारी में थे। डीआरआइ ने लिखा पढ़ी के बाद तीनों को जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: मेरठ में 100 साल की वृद्धा से दुष्कर्म, इलाज के दौरान मौत

जमानत पर बाहर है सरगना: डीआरआइ के अनुसार गिरफ्तार तस्करों का सरगना अशरफ शेख निवासी पश्चिम बंगाल इस समय जमानत पर चल रहा है। अशरफ को बीते साल मई में उसके तीन अन्य साथियों के साथ सात किलोग्राम हेरोइन संग डीआरआइ ने गिरफ्तार किया था। कैंट रेलवे स्टेशन परिसर से महिला व पुरूष तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम में वरिष्ठ निरीक्षक आनंद राय, लेखराज, पंकज कुमार, मो. आसिफ समेत अन्य थे।

यह भी पढ़ें: न्यूज बुलेटिन: दोपहर 12 बजे तक उत्तर प्रदेश की पांच बड़ी खबरें

chat bot
आपका साथी