पितरकुंडा मामले में पांच के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट

वाराणसी : पितरकुंडा में अवैध पटाखा फैक्टरी में सोमवार की देर शाम हुए धमाके में पांच लोगों की मौत के

By Edited By: Publish:Fri, 28 Oct 2016 12:55 AM (IST) Updated:Fri, 28 Oct 2016 12:55 AM (IST)
पितरकुंडा मामले में पांच के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट

वाराणसी : पितरकुंडा में अवैध पटाखा फैक्टरी में सोमवार की देर शाम हुए धमाके में पांच लोगों की मौत के बाद पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। थाना प्रभारी रमेश यादव की तहरीर पर हबीब, हामिद, टिप्पू, अब्दुल्ला व शकील अहमद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व विस्फोटक अधिनियम की धाराओं के तहत शुक्रवार को चेतगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। आरोपी फरार हैं।

उधर, इलाहाबाद से आए विस्फोटक नियंत्रक अधिकारी एके दलीला के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल ने विस्फोट स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान दल ने बिखरे सामान व बारूद के साथ अन्य अवययों को देखा तथा आसपास के लोगों से पूछताछ की। सरकारी रिकार्ड में शहरी क्षेत्र में पटाखों का भंडारण नहीं होता सही तो यह है कि घनी बस्तियों में पटाखे का कारोबार अब भी गुपचुप चल रहा है। बिना व्यापार कर चुकता किए व्यवसाय करने के भी मामले संज्ञान में आए हैं लेकिन कोई धरपकड़ देखने को नहीं मिली। एसएसपी ने अवैध पटाखा कारोबारियों पर शिकंजा कसने का आदेश दिया है।

लाखों के पटाखे बरामद, बसपा नेता गिरफ्तार

वाराणसी : चेतगंज पुलिस ने बुधवार की रात बाग बरियार सिंह मोहल्ला स्थित एक मकान में छापेमारी कर करीब 50 लाख रुपये मूल्य का पटाखा बरामद किया। इस मामले में बसपा नेता जावेद खां उर्फ बाबा खां को गिरफ्तार किया गया। वहीं चौक पुलिस ने भी दालमंडी में गुरुवार को छापेमारी की। इस दौरान पूर्व पार्षद के मकान में घुसने पर लोगों के विरोध का सामना पुलिस को करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने दो दुकानों से भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए और दो दुकानदारों को हिरासत में लिया। एसएसपी नितिन तिवारी के आदेश के क्रम में एएसपी व सीओ अनुराग आर्या ने मुखबिर की सूचना पर चेतगंज, जैतपुरा व सिगरा पुलिस के साथ छापेमारी की। इस दौरान घनी आबादी में भंडारण किए गए पटाखों का जखीरा मिला। कुल 245 बड़े कार्टन में पटाखे रखे गए थे।

chat bot
आपका साथी