एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, 29 हुए संक्रमित

जिले में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बुधवार को आई 45 जांच रिपोर्ट में असोहा ब्लाक के गांव बैगांव का रहने वाला कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इसी के साथ जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। बैगांव में इसके पहले तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से इस गांव में भी संक्रमितों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। अब कंटेनमेंट जोन में एक और गांव अतरसई भी शामिल कर सील कर दिया गया है। बैगांव पहले से ही क्लस्टर बना है। क्वारंटाइन सेंटर में रहे बालक को डॉक्टरों की टीम ने बिछिया कोविड हास्पिटल पहुंचा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 07:02 PM (IST)
एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, 29 हुए संक्रमित
एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, 29 हुए संक्रमित

संवाद सूत्र, असोहा : जिले में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बुधवार को आई 45 जांच रिपोर्ट में असोहा ब्लाक के गांव बैगांव का रहने वाला किशोर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। बैगांव में पहले ही तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। अब संख्या बढ़कर चार हो गई है। क्वारंटाइन सेंटर में रहे किशोर को डॉक्टरों की टीम ने बिछिया कोविड हास्पिटल पहुंचा दिया है।

बैगांव पहले से ही क्लस्टर बना है। अब कंटेनमेंट जोन में एक और गांव अतरसई भी शामिल कर सील कर दिया गया है। बुधवार को असोहा ब्लाक के ग्राम बैगांव में एक 14 वर्षीय किशोर कोरोना पॉजिटिव मिला। बैगांव में यह चौथा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, इससे गांव के लोगों में दहशत है। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट मिलने के बाद डॉक्टरों की टीम चंदनखेड़ा क्वारंटाइन सेंटर पहुंची, जहां से बालक को कोविड एंबुलेंस से किशोर को कोविड हॉस्पिटल बिछिया भेजा है। चंदनखेड़ा के क्वारंटाइन केंद्र में गांव के 36 प्रवासियों और उनके स्वजनों को क्वारंटाइन किया गया है। जिनमें अब तक चार पॉजिटिव निकल चुके है।

----------------

बढ़ाया गया कंटेनमेंट जोन, अतरसई सील

- बैगांव में सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 21 मई को मुंबई से आया युवक मिला था। उसके बाद 24 मई को दो और कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आज बुधवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या चार हो गई, इससे कंटेनमेंट जोन का दायरा भी बढ़ा दिया गया। बैगांव के निकट ग्राम अतरसई को सील कर दिया गया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि दोनों गांव सील किए गए हैं। बैगांव पहले से ही सील है। डॉक्टर और आशा बहू की टीमों को सर्वे और जांच को लगाया गया है।

----------------

चोरी छिपे घूम रहे हैं ग्रामीण

- हॉटस्पॉट होने के बाद भी बैगांव के लोग गांव से बाहर मंगतखेड़ा बाजार तक में घूमते नजर आ रहे हैं। जिससे आसपास के ग्रामीण भी सहमे हुए हैं, जबकि गांव सील होने के बाद भी लोगों का बाहर घूमना प्रशासन और पुलिस पर प्रश्नचिह्न खड़ा कर रहा है। सूत्रों की माने तो मंगतखेड़ा में डीएम के रोस्टर अनुसार दुकानें खोलने के आदेश का भी पालन नहीं हो रहा है सभी दुकानें प्रतिदिन खुल रही हैं और शराब का ठेका मंगतखेड़ा में होने सं बैगांव के लोग शराब पीने रोज आ रहे है।

----------------

44 रिपोर्ट आई निगेटिव

- एक तरफ जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग जांच में भी तेजी ला रहा है। सोमवार को 3 और मंगलवार को 42 सैंपल भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट आना शेष थी। बुधवार को सभी सैंपल की रिपोर्ट आ गई, जिसमें एक किशोर कोरोना पॉजिटिव मिला अन्य 44 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

chat bot
आपका साथी