नवविवाहिता का फंदे से लटका मिला शव, हत्या का आरोप

संवाद सूत्र, असोहा : संदिग्ध हालात में विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला। ससुरालियों ने जहां

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 11:19 PM (IST)
नवविवाहिता का फंदे से लटका मिला शव, हत्या का आरोप
नवविवाहिता का फंदे से लटका मिला शव, हत्या का आरोप

संवाद सूत्र, असोहा : संदिग्ध हालात में विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला। ससुरालियों ने जहां आत्महत्या की बात कही, वहीं मायके पक्ष के लोगों ने दामाद, सास, ससुर और ननद के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की बात कही है।

थाना क्षेत्र के मिहीखेड़ा निवासी सोनी (20) पत्नी सोनू रावत का शव संदिग्ध हालात में सोमवार सुबह घर के कमरे में धन्नी से दुपट्टे के सहारे लटका मिला। पति समेत अन्य परिजन उसे फंदे से नीचे उतार कर पास के क्लीनिक ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पति सोनू ने बीमारी से मौत की सूचना मायके पक्ष को दी। इसी थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव निवासी पिता रामअवतार मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी के बाद पुलिस को दहेज की मांग पूरी न होने पर बेटी को मार डालने का आरोप लगा ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सोनी, सास, ससुर चंद्रशेखर, ननद कांति पर मुकदमा दर्ज कराया। घटना के बाद से ससुरालीजन मौके से फरार है।

------------------

साक्ष्य हत्या की ओर कर रहे इशारा

- ससुरालियों के मुताबिक सोनी ने दुपट्टे से फांसी लगाई, पर उसके गले जो निशान मिले वह पतली रस्सी के हैं। पुलिस के अनुसार धन्नी में दुपट्टा भी लटका मिला। पास पड़ी रस्सी में खून लगा मिला घटना को संदिग्ध बता रहा है। सोनी के नाक से भी खून निकला है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

------------------

छह माह पूर्व हुई थी शादी

- मृतका सोनी के पिता ने बताया कि 3 मई 2018 को बेटी की शादी सोनू के साथ की थी। शादी के बाद से ही सोनू लगातार बाइक और 2 लाख रुपये की मांग कर प्रताड़ित कर रहा था। कई बार मारपीट हुई लेकिन आपसी लोगों के बीचबातचीत होकर समझौता हो गया।

------------------

एक दिन पहले ही मायके से आई थी ससुराल

- परिजनों के अनुसार सोनी करवाचौथ पर अपने मायके थाना क्षेत्र के ही रानीपुर आई थी। जहां से पतिसोनू शनिवार को उसे लेकर वापस आया था। रविवार को उसका शव लटका मिला। सोनी की बहन चंपा ने रविवार की शाम सोनू को फोन कर सोनी से बात कराने की बात कही थी लेकिन सोनू ने बात नही करायी।

chat bot
आपका साथी