चकलवंशी में पुलिस चौकी बनने को हुआ भूमि पूजन

चकलवंशी में पुलिस चौकी बनने को हुआ भूमि पूजन माखी थानांतर्गत चकलवंशी के निवासियों ने पूर्व में पुलिस अधिकारियों से चौकी निर्माण की उठाई थी मांग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 05:11 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 07:00 PM (IST)
चकलवंशी में पुलिस चौकी बनने को हुआ भूमि पूजन
चकलवंशी में पुलिस चौकी बनने को हुआ भूमि पूजन

संवाद सूत्र, चकलवंशी : क्षेत्र में अपराध बढ़ने से क्षेत्रीय लोगों ने चकलवंशी कस्बा में पुलिस चौकी खोलने की मांग काफी समय पूर्व की थी। जिस पर पुलिस अधिकारियों ने चौकी खोलने का आश्वासन भी दिया था। इसके तहत बुधवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसओ ने ग्राम पंचायत की भूमि पर चौकी निर्माण के लिए भूमि पूजन कर काम शुरू करा दिया है।

माखी थाना क्षेत्र के कस्बा चकलवंशी में काफी संख्या में व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं, लेकिन वहां पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस के बैठने की व्यवस्था नहीं थी। वहीं पूर्व में लगातार हुई आपराधिक वारदातों के चलते लोगों ने भी चकलवंशी में चौकी खोलने की मांग की थी। जिस पर उच्चाधिकारियों ने जल्द चौकी खोलने का आश्वासन देते हुए एसओ को जमीन ढूंढने को कहा था। एसओ संतोष कुमार ने मेथीटिकुर के ग्राम प्रधान से भूमि की मांग की थी। जिस पर उन्होंने उन्नाव-हरदोई मार्ग किनारे खाली पड़ी ग्रामसभा की भूमि की बीते सोमवार लेखपाल को बुलाकर नाप जोख कराई और बुधवार को आचार्यों द्वारा भूमि पूजन कराया गया। पूजन के बाद एसओ ने नींव खोदने के साथ कार्य शुरू कराया। चौकी का निर्माण कार्य शुरू होने से कस्बा वालों ने खुशी जाहिर की। इस दौरान एसआई सुधाकर सिंह, नीरज, सैयाम, रेनू, योगेन्द्र, रामेश सिंह सहित क्षेत्रीय नागरिक भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी