46 मतदान कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

By Edited By: Publish:Tue, 22 Apr 2014 09:22 PM (IST) Updated:Tue, 22 Apr 2014 09:22 PM (IST)
46 मतदान कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मतदान कार्मिक प्रशिक्षण के पहले दिन सोमवार को प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले 46 मतदान कर्मियों के विरुद्ध शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रशिक्षण में 39 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इनकी सूची बना रिपोर्ट दर्ज कराने की अनुमति के लिए परियोजना निदेशक को भेजी गई है।

बताते चले मतदान ड्यूटी में लगाई गई पोलिंग पार्टियों का द्वितीय प्रशिक्षण सोमवार से शुरू किया गया है। पहले दिन 46 मतदान कर्मी प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए गए थे। परियोजना निदेशक प्रदीप कुमार सिंह ने मंगलवार को प्रशिक्षण में पहले दिन अनुपस्थित रहे सभी मतदान कर्मियों के विरुद्ध शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया। श्री सिंह ने कहा कि दूसरे दिन जो कर्मचारी अनुपस्थि रहे हैं उन्हें सूचीबद्ध कर बुधवार को मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

विकलांग और गर्भवती ड्यूटी कटवाने को रही भटक

विकलांगों और गर्भवतियों को भी मतदान ड्यूटी में लगा दिया गया है। चलने फिरने में लाचार इन कर्मचारियों ने कई बार अधिकारियों को अपनी पीड़ा सुनाई। बदले में उन्हें ड्यूटी मुक्त करने का आश्वासन तो दे दिया पर कार्रवाई नहीं की गई। जिन कर्मचारियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हुई हैं उनमें कुछ विकलांग और गर्भवती महिला कर्मियों के भी नाम शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी