मां के तौर पर सेवा करने आई हूं : सुल्तानपुर के दौरे पर बोलीं नवनिर्वाचित भाजपा सांसद मेनका गांधी

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की नवनिर्वाचित भाजपा सांसद मेनका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर आज अपने संसदीय क्षेत्र आएंगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 01 Jun 2019 01:50 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 12:49 PM (IST)
मां के तौर पर सेवा करने आई हूं : सुल्तानपुर के दौरे पर बोलीं नवनिर्वाचित भाजपा सांसद मेनका गांधी
मां के तौर पर सेवा करने आई हूं : सुल्तानपुर के दौरे पर बोलीं नवनिर्वाचित भाजपा सांसद मेनका गांधी

सुल्तानपुर, जेएनएन। देश की वरिष्ठतम सांसद मेनका गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिन के दौरे पर आज (रविवार) को सुल्तानपुर पहुंची हैं। कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने फूल मालाओं से उनका भव्य स्वागत किया।

इस दाैरान मेनका गांधी ने कहा कि यह जीत मेरी नहीं, आप सबकी है। मैं एक माह में कम से कम 30-40 गांवों का नियमित दौरा करूंगी। आपके हर सुख-दुःख मेरे हैं। मैंने पहले भी कहा था कि मां के तौर पर सेवा करने आई हूं। सबका भला करूंगी। जिन्होंने वोट दिया वो तो मेरे हैं ही, जिसने नहीं दिया वो भी मेरे हैं। किसी से कोई भेदभाव नहीं होगा। 

मेनका ने कहा कि मुझे हर साल 5 करोड़ रुपये क्षेत्र के विकास के लिए मिलते हैं। पांचों विधानसभा को एक-एक करोड़ आएंगे। जिस गांव में जो काम कराया जाना है, सब लोग मुझे लिखकर देना शुरू कर दें, देर न करें।

वहीं, बाहुबलियों से निपटने के सवाल पर मेनका गांधी ने कहा कि जिले को आतंक व अपराध से मुक्त कराया जाएगा। जो विकास काम अब तक नहीं हुए वह सब कराए जाएंगे। अब यहां बड़े-बड़े काम होंगे। हमारी प्राथमिकता है कि सभी लोगों के साथ मिलकर जिले के विकास के लिए काम करेंगे।

बता दें, नरेंद्र मोदी सरकार में इस बार मंत्री पद पाने में नाकाम मेनका गांधी आठवीं बार लोकसभा पहुंची हैं। 16वीं लोकसभा में पीलीभीत से जीतने वाली मेनका गांधी ने इस बार 17वीं लोकसभा में भाजपा के टिकट पर सुल्तानपुर से जीत दर्ज की है।

सीएम से की थी मुलाकात 
संसदीय क्षेत्र पहुंचने से पहले मेनका गांधी ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।सुल्तानपुर में अराजकता खत्म करने और कानून व्यवस्था बहाल करने को लेकर चर्चा हुई। इसपर सीएम ने डीजीपी को तलब किया है। 

विकास के मुद्दों पर होगी बैठक 
दौरे के दौरान वह जिले के लोगों का आभार व्यक्त करने के साथ ही संसदीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। भाजपा के जिला महामंत्री शशिकांत पांडेय ने बताया कि दो जून को वह सबसे पहले सदर (जयसिंहपुर) विधानसभा जाकर लोगों का आभार जताएंगी।

तीन जून को नौ बजे कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। उसी दिन कादीपुर विधानसभा में उनका कार्यक्रम है। चार जून को एसपी, क्षेत्राधिकारियों व थानध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी और दोपहर एक बजे तक दिल्ली को रवाना हो जाएंगी। जिलाधिकारी के माध्यम से सभी विभाग के अधिकारियों को मौजूद रहने को कहा गया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी