सुलतानपुर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव-आगजनी, हादसे में एक दर्जन घायल

नेवरी चौराहे से विसर्जन के लिए दुर्गा प्रतिमा लेकर गुजर रहे थे। रास्ता न मिलने पर तकरार शुरू हो गई। लोगों के बीच ईंट-पत्थर चलने शुरू हो गए ।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 08:40 PM (IST)
सुलतानपुर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव-आगजनी, हादसे में एक दर्जन घायल
सुलतानपुर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव-आगजनी, हादसे में एक दर्जन घायल

सुलतानपुर (जेएनएन)। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जिले में दो पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर बवाल हुआ। दोनों तरफ से पथराव के साथ खूब लाठी-डंडे चले और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आगजनी की। कुछ दुकानों में लूटपाट भी की गई। इस बवाल के पीछे पहले प्रतिमा विसर्जन करने को लेकर शुरू हुआ विवाद बताया जा रहा है। सुलतानपुर जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शुक्रवार की शाम अचानक अराजकता ने डेरा डाल दिया।

दरअसल, नेवरी गांव, ढोढवा और चक मर्दानी गांव के लोग नेवरी चौराहे से विसर्जन के लिए दुर्गा प्रतिमा लेकर गुजर रहे थे। नेवरी गांव के लोगों ने ढोढवा के लोगों से आगे निकलने के लिए रास्ता मांगा। लेकिन रास्ता न मिलने पर उनमें तकरार शुरू हो गई। इस बीच चक मर्दानी गांव के लोग भी नेवरी गांव वालों के समर्थन में आ गए। इस तरह एक तरफ से नेवरी व चक मर्दानी और दूसरी तरफ से ढोढवा गांव के लोगों के बीच ईंट-पत्थर चलने शुरू हो गए और देखते ही देखते कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर कुछ घरों को आग के हवाले कर दिया।

लाठी-डंडों से भी दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब प्रहार किया और कई दुकानों में असामाजिक तत्वों ने लूटपाट भी की। काफी देर तक पुलिस के न पहुंचने से अराजकता का यह आलम घंटों जारी रहा। इस बवाल में दोनों तरफ से करीब एक दर्जन लोग घायल हुए हैं।

काफी देर बाद पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने चार थानों की फोर्स बुलाकर हालात को काबू करने की कोशिश की। पुलिस ने किसी तरह प्रतिमा विसर्जन शुरू कराया, लेकिन क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसके चलते वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीईओ बल्दीराय लेखराज ने बताया कि पुलिस को विसर्जन के दौरान मौके पर होना चाहिए था। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी