जिले में 33 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

-लैब की रिपोर्ट में 20 व एंटीजन-ट्रूनेट टेस्ट में 13 लोग हुए कोरोना संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 10:43 PM (IST)
जिले में 33 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव
जिले में 33 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सुलतानपुर: स्वास्थ्य केंद्रों पर की जा रही एंटीजन, ट्रूनेट टेस्ट व वीरबल साहनी लैब से प्राप्त रिपोर्ट में जिले भर में 33 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमितों को केएनआइपीएसएस कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। गुरुवार को भी आशा बहुओं व सीएचसी-पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा गांव-गांव जाकर संदिग्धों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

शासन के निर्देश पर सभी सीएचसी, पीएचसी व हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर संदिग्धों की एंटीजन किट व ट्रूनेट मशीन से जांच की जा रही है। गुरुवार को एंटीजन व ट्रूनेट जांच में कुल 13 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिसमें नौ लोग अखंडनगर व चार लोग कादीपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। लैब जांच में गुरुवार की रात 142 संदिग्धों में से 12 व शुक्रवार को आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें भदैंया के लोदीपुर भरतीपुर में पाया कोरोना पॉजिटिव युवक भी शामिल है। इसके अलावा नबीपुर में पति के संपर्क में आने से एक महिला कोरोना पॉजिटिव हो गई। बाधमंडी, दरियापुर, सीताकुंड में एक-एक लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। प्रधान डाकघर के एक कर्मचारी को भी कोरोना हो गया। शहर के लक्ष्मणपुर में मां-बेटा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि गुरुवार व शुक्रवार को भी वृहद स्तर पर संदिग्धों की खोजबीन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया गया है। पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों के गांव व मुहल्लों को सीलकर बचाव संबंधी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

-तहसील के 86 कर्मियों की हुई जांच

जयसिंहपुर : तहसील मीटिग हॉल में गुरुवार को एसडीएम रामअवतार के नेतृत्व में सुबह आठ बजे से अपराह्न दो बजे तक स्वास्थ्य टीम के प्रभारी सीएचसी अधीक्षक सुरेंद्र पटेल व डॉ दिग्विजय सिंह, देवी प्रसाद तिवारी समेत चिकित्सकों की टीम पहुंच कर तहसील के 86 कर्मचारियों की एंटीजन टेस्ट किया। जिसमें एक महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा मोतिगरपुर के बढ़ौनाडीह गांव कैंप लगाकर जांच की गई।

chat bot
आपका साथी