पोलिग पार्टी लेकर जा रही बस पलटी, 11 घायल

मतदान कार्मिकों को लेकर जा रही बस शनिवार को जुगैल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेलगढ़ के पास बिजुल नदी पर बने पुल को पार करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण बस में सवार 11 मतदान कार्मिक घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। पुलिस ने घायल कर्मचारियों को चोपन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां पर पांच कर्मचारियों की स्थिति गंभीर होने पर उन्हे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 09:48 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 09:48 PM (IST)
पोलिग पार्टी लेकर जा रही बस पलटी, 11 घायल
पोलिग पार्टी लेकर जा रही बस पलटी, 11 घायल

जागरण संवाददाता, चोपन/ओबरा : राजकीय पालीटेक्निक कालेज से जुगैल ग्राम पंचायत के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलगढ़ी में बने बूथ पर पोलिग पार्टियों को लेकर जा रही बस शनिवार की दोपहर जुगैल थाना क्षेत्र के ही विजुल नदी के पुल से पहले ढलान पर ब्रेक फेल होने से पलट गई। इससे उसमें सवार 11 कार्मिक घायल हो गए। सभी को चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां पांच की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। अब सभी की हालत सामान्य है। उधर, बेलगढ़ी पोलिग सेंटर के तीनों बूथों के लिए रिजर्व पोलिग पार्टियों को तुरंत भेज दिया गया। यह क्षेत्र मध्य प्रदेश की सीमा से सटा है।

19 मई को होने वाले मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए शनिवार को राजकीय पालीटेक्निक कालेज से जुगैल की पोलिग पार्टी एक बस से रवाना हुई। बस में उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलगढ़ी के मतदेय स्थल संख्या 89, 90 व 91 के कार्मिक थे। यानि तीन पीठासीन अधिकारी, नौ मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय, तीनों बूथों के सुरक्षा कर्मी भी। बस जुगैल थाना क्षेत्र के विजुल नदी के समीप पहुंची थी तभी ढलान पर अचानक ब्रेक फेल हो गया। घायल मतदान कार्मिकों में राजेश कुशवाहा (28), संतोष श्रीवास्तव (40), विजय प्रकाश (30), रचना परिहार (26), सूरज कुशवाहा (25), सीताराम पाल (55), पूजा वर्मा (28), रवि प्रकाश (37), यास्मीन (40), रामजतन सिंह (42) व सलीम अख्तर को सीएचसी चोपन में भर्ती कराया। वहां हालत गंभीर देख राम जतन, संतोष श्रीवास्तव, सलीम अख्तर, यास्मीन एवं सीताराम को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। सूचना मिलते ही पहुंच गए अधिकारी

लोकतंत्र के महापर्व को सकुशल संपन्न कराने जा रहे मतदान कार्मिकों से भरी बस पलटने की सूचना जैसे ही अधिकारियों को मिली वे घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल चोपन सीएचसी में घायलों का हाल जानने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। इसके अलावा अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, सीओ ओबरा डा. केजी सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर जायजा लिया और रिजर्व पार्टी को बूथ तक पहुंचाया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी