यूपी-झारखंड सीमा पर बालू खनन को लेकर फायरिंग में चार की मौत,8 वाहन फूंके

सोनभद्र-गढ़वा जिला सीमा पर स्थित बांकी नदी में बालू खनन को लेकर बवाल में लाठी-डंडे और गोलियां चलने से चार की मौत के बाद ग्रमीणों ने आगजनी की।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 19 May 2017 04:10 PM (IST) Updated:Fri, 19 May 2017 11:52 PM (IST)
यूपी-झारखंड सीमा पर बालू खनन को लेकर फायरिंग में चार की मौत,8 वाहन फूंके
यूपी-झारखंड सीमा पर बालू खनन को लेकर फायरिंग में चार की मौत,8 वाहन फूंके

सोनभद्र (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश-झारखंड के बीच सोनभद्र-गढ़वा जिला सीमा पर स्थित बांकी नदी में बालू खनन को लेकर हुए बवाल में लाठी-डंडे और गोलियां चलने से चार की मौत के बाद ग्रमीणों ने जबरदस्त आगजनी और तोड़फोड़ की। बालू लाने ले जाने के काम में लगे सात ट्रक फूंक दिए गए। हालांकि पहले चर्चा रही कि वारदात को नक्‍सलियों ने अंजाम दिया है मगर बाद में पुलिस ने नक्सली घटना से इन्कार किया है।

यह भी पढ़ें: आइएएस की मौत मामले में यूपी और कर्नाटक की टीमें करेंगी अलग-अलग जांच

सीमा से महज 30 से 35 किमी दूर झारखंड राज्य के गढ़वा जिला अंतर्गत जकपुरा में बांकी नदी से बालू लदे ट्रकों के रास्ते को लेकर एक परिवार व बालू खननकर्ताओं के बीच सुबह आठ बजे विवाद हो गया। रास्ते के विवाद के दौरान पहले दोनों पक्षों में लाठियां चली। अपने को ग्रामीणों से घिरा देख बालू ठेकेदार खेमे के एक व्यक्ति ने बंदूक से फायरिंग झोंक दी। गोली लगने से गढ़वा के जकपुरा गांव निवासी उदय यादव व उनके पुत्रों निरंजन यादव और विमलेश यादव की मौत हो गई। हमले में दूसरे खेमे से एक मुंसी की मौत हुई है। हादसे के बाद ग्रामीणों ने सात ट्रकों व एक बोलेरो को आग के हवाले कर दिया। जिसमें सोनभद्र के कारोबारियों के भी वाहन हैं। 

यह भी पढ़ें: योगी की चेतावनीः अपराधियों को ठेकेदारी कराने वालों की खैर नहीं 

तस्वीरों में देखें-यूपी की राजधानी में योगी का एक्शन 

chat bot
आपका साथी