एडीजीसी की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे रुपये

राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तिलया गांव निवासी एक अधिवक्ता की फेसबुक आईडी हैक कर उनके मित्रों और रिश्तेदारों से रुपये मांगने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दिया है। हैकरों ने किसी से अधिवक्ता की बीमारी तो किसी ने बड़ी मुसीबत में होने की बात कहते हुए रुपये की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jan 2020 05:06 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 05:06 PM (IST)
एडीजीसी की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे रुपये
एडीजीसी की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे रुपये

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तिलया गांव निवासी एक अधिवक्ता की फेसबुक आईडी हैक कर उनके मित्रों और रिश्तेदारों से रुपये मांगने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दिया है। हैकरों ने किसी से अधिवक्ता की बीमारी तो किसी ने बड़ी मुसीबत में होने की बात कहते हुए रुपये की मांग की है।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राजस्व (एडीजीसी) कामता प्रसाद यादव अपने इसी नाम से फेसबुक आइडी चलाते हैं। उन्होंने कोतवाली में तहरीर देकर कहा कि गत दिनों उनकी आइडी किसी ने हैक कर लिया। साथ ही मैसेंजर के माध्यम से मित्रों, रिश्तेदारों को मैसेज किया। कामता प्रसाद बनकर चैटिग किया। उनसे रुपये की मांग की। जिनसे रुपये मांगे गए उनमें से किसी से यह बताया कि मैं बीमार हूं, ऑपरेशन कराना है तो किसी से अन्य समस्या में होने की बात कहते हुए खाते से पैसा नहीं निकल पाने का रोना रोया गया। कुछ सहयोग करने की अपील की गई। पीड़ित अधिवक्ता के मुताबिक जब रुपये की मांग की गई तो उनमें से कइयों ने मुझे फोन करके परेशानी जानने की कोशिश की। कइयों ने व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर इस संबंध में बताया तब पता चला कि आईडी हैक हो चुकी है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि इसके पहले जिले में जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत कुमार सिंह और जिलापूर्ति अधिकारी डा. राकेश तिवारी की फेसबुक आईडी हैक कर रुपये मांगने का मामला प्रकाश में आ चुका है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश मिश्र ने बताया कि ऐसे हैकरों से सावधान रहने की जरूरत है। कोई फेसबुक पर रुपये मांगे न दें।

chat bot
आपका साथी