किसान की मौत के बाद तलब किया गया वनभूमि का ब्योरा

स्थानीय थाना क्षेत्र के जरहां गांव के टोला राजो में रविवार को वन विभाग की भूमि पर कब्जा को लेकर खूनी संघर्ष हुआ था। जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गयी थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 04:12 PM (IST)
किसान की मौत के बाद तलब किया गया वनभूमि का ब्योरा
किसान की मौत के बाद तलब किया गया वनभूमि का ब्योरा

जागरण संवाददाता, बीजपुर (सोनभद्र) : स्थानीय थाना क्षेत्र के जरहां गांव के टोला राजो में रविवार को वन भूमि पर कब्जा करने को लेकर हुई मारपीट में एक किसान की मौत हो गई थी। इस मामले की दो टीमें जांच कर रही है। पुलिस विभाग जहां दोनों पक्ष के लोगों से पूछताछ के आधार पर जांच कर रहा है वहीं वन विभाग ने उस क्षेत्र की वन भूमि का ब्योरा तलब कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक वासित अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ झाड़ियों की सफाई कर रहे थे। अभीतक की जांच में पता चला है कि जिस भूमि पर झाड़ियों की सफाई की जा रही थी वह वन विभाग की भूमि है। उसी भूमि पर कब्जा करने के लिए दूसरा पक्ष भी कोशिश कर रहा था। जब देखा कि वासित झाड़ियों को काटकर खेती की तैयारी कर रहा है तो दूसरे पक्ष ने पहुंचकर हमला कर दिया। मामले की जांच के साथ आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है। उधर, वन विभाग के रेंजर मोहम्मद जाहिर मिर्जा ने बताया कि घटना के बाद वहां के फारेस्टर से वन भूमि के बारे में रिपोर्ट तलब की गई है। रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी