बिजली कटौती को लेकर मचा हाहाकार

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 09:41 PM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 09:41 PM (IST)
बिजली कटौती को लेकर मचा हाहाकार

जागरण कार्यालय, (सीतापुर): जिले की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। जिसके चलते इसके आने व जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। इसी के साथ रोस्टर के अनुसार बिजली न मिलने से भीषण गर्मी में लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। शनिवार को इस समस्या लेकर जनपद में विभिन्न संगठनों समेत अन्य नागरिकों ने आंदोलन कर उच्चाधिकारियों को मांग पत्र सौंपते हुए कार्रवाई की आस जताई है।

अघोषित विद्युत कटौती पर भड़के भाजपाई

सीतापुर : बिजली की अघोषित और अंधाधुंध कटौती को लेकर शनिवार को भाजपाईयों ने हंगामी प्रदर्शन किया। इस दौरान जिलाधिकारी जेपी सिंह से मुलाकात कर भाजपाईयों ने उन्हें पांच सूत्रीय मांग पत्र भी सौंपा।

दिए गए मांग पत्र में उन्होंने कहा है कि वर्तमान समय में नगरीय क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई है। जिसके चलते नागरिकों को 15 घंटे की आपूर्ति भी रोस्टर के अनुसार नहीं की जा रही है। भाजपाइयों ने कहा कि अघोषित बिजली कटौती बंद कर रोस्टर के अनुसार आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, जिससे नगरवासियों को राहत मिल सके। इसी के साथ-साथ उन्होंने जेल रोड स्थित ओवर ब्रिज का कार्य शीघ्र करवाने, जिला अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ नियुक्ति किए जाने, सार्वजनिक स्थान पर खुलेआम मांस काटने व बिकने समेत अन्य समस्याओं के निस्तारण की मांग की। इस मौके पर रमेश अग्रवाल, संजय मिश्र, पूनम मिश्रा, दीपक शुक्ल, महेश शर्मा, गोविंद भारती, अवधेश कुमार, अचिन मेहरोत्रा, अशोक कुमार, प्रदीप कुमार, पंकज सिंह, कामेश शुक्ल, राहुल जायसवाल, राम बाबू समेत अन्य भाजपाई मौजूद रहे।

इनसेट

अघोषित कटौती के विरोध में आम आदमी पार्टी ने दिया ज्ञापन

सीतापुर : आम आदमी पार्टी ने अघोषित कटौती के विरोध में जिलाधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि दिन प्रतिदिन बढ़ती गर्मी के साथ बिजली की अघोषित कटौती की समस्या बढ़ती जा रही है। जिसमें निर्धारित कटौती के समय के अलावा बिजली की आपूर्ति के समय में से भी कटौती निरन्तर जारी है। इस समस्या से विद्यार्थी, व्यापारी, नौकरी पेशा और आम जनता का बुरा हाल है। इसी के साथ जर्जर बिजली के तार व खभों को बदलने, उचित लोड वाले ट्रासफार्मरों को लगवाया जाने आदि समस्याओं ने निजात दिलाए जाने की मांग की। इस अवसर पर कुलदीप अग्रवाल, आशुतोष बाजपेयी, सुरेश चंद्र कनौजिया, किशोरी लाल, हरी राम अरोरा, अंकुल वर्मा, नन्द किशोर, श्रीपाल, सरोजनी वर्मा, अशोक कुमार, एसके शुक्ला, सुरेश वर्मा, मिर्जा शहंशाह, अरविन्द चौधरी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इनसेट

भाकियू ने तहसीलदार को सौंपा मांग पत्र

सिधौली : भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी के जिलाध्यक्ष रोहित सिंह के नेतृत्व में शनिवार को आठ सूत्री माग पत्र तहसीलदार पीसी आर्य को सौंपा गया। माग पत्र में बिजली रोस्टर के अनुरूप दिए जाने की मांग की गई। इसी के साथ सिंहपुर से पैसिया संपर्क मार्ग, लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश, यूरिया खाद आदि समस्याओं के निस्तारण की मांग की। माग पत्र देने वालों में सुंदर लाल मिश्र, अली अहमद, दुर्गेश सिंह, राकेश कुमार, गोकरन,भगवती आदि उपस्थित रहे।

इनसेट

तीन से चार घंटे ही मिल रही बिजली

रामपुर मथुरा : विकास क्षेत्र अंतर्गत विद्युत की दु‌र्व्यवस्था के चलते उपभोक्ता परेशान है। विद्युत आपूर्ति के दिन के रोस्टर में 3-4 घंटे ही दी जा रही है। जिससे भीषण गर्मी से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ-साथ क्षेत्र में जर्जर विद्युत तारों व ट्रांसफार्मर के आए दिन खराब हो जाने विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाती है। क्षेत्र के उपभोक्ता तीर्थ प्रसाद, उमाशंकर, अनीस अहमद, रामपाल, वाजिद अली आदि ने विद्युत विभाग से कटौती बंद करवाकर विद्युत समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की है।

इनसेट

कैंप लगाकर हुए कनेक्शन

सीतापुर : शनिवार को नगर के कोट चौराहा स्थित हजारा स्कूल में विद्युत शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 45 उभोक्ताओं को नए कनेक्शन व 15 उपभोक्ताओं का विद्युत भार बढ़ाया गया। कैंप रविवार को भी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी