गोपाल घाट के पास गिर रहा नाला, दुर्गंध से बाशिंदे परेशान

मंत्री के घर के पड़ोस अव्यवस्थाओं से जूझता गोपाल घाट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2022 12:24 AM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2022 12:24 AM (IST)
गोपाल घाट के पास गिर रहा नाला, दुर्गंध से बाशिंदे परेशान
गोपाल घाट के पास गिर रहा नाला, दुर्गंध से बाशिंदे परेशान

गोपाल घाट के पास गिर रहा नाला, दुर्गंध से बाशिंदे परेशान

सीतापुर : मेला, धार्मिक अनुष्ठान और चहल-पहल से गुलजार रहने वाला गोपालघाट अब बदहाली का शिकार है। घाट के समीप ही नाला गिरता है, जिससे दुर्गंध आने के साथ ही सरायन नदी भी प्रदूषित हो रही है। यह घाट दुर्गापुरवा वार्ड के अंतर्गत आता है, जिसमें नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरु का आवास भी है। बढ़ते प्रदूषण से संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ा है। ऐसे में नदी की सफाई तो दूर नाले में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट तक नहीं लग सका है।

नाला तो दूर नाली तक नहीं साफ होतीं :

दिनेश कुमार ने बताया कि नाले की सफाई कराया जाना तो दूर वार्ड की नालियों की भी नियमित सफाई नहीं होती है। गोपाल घाट पर लोग कूड़ा डालते हैं। पालिका प्रशासन और स्थानीय लोगों को मिलकर घाट की स्वच्छता पर काम करना होगा। पहले वाले विधायक ने नदी की स्वच्छता पर कुछ काम भी किया था। गीता रस्तोगी ने बताया कि घाट के पास नदी में गिर वाले नाले की पुलिया के पास हमारा घर है। यहां कूड़ा सड़ रहा है। इतनी अधिक दुर्गंध है बैठना मुश्किल हो जाता है। राकेश राठौर के मंत्री बनने पर उम्मीद थी घाट के दिन बहुरेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सम्मी ने बताया कि नाला क्षतिग्रस्त व कच्चा है हमारे घर में सांप-बिच्छू आ जाते हैं। नाले का गंदा पानी घर में गली में भरता है। इससे संक्रामक रोगों का खतरा बना रहता है। पिछले शनिवार को मंत्री से मिलकर इस ओर ध्यान देने का आग्रह किया था।

नगर नाले गिर रहे सरायन नदी में :

राज्य मंत्री-नगर विकास राकेश राठौर गुरु ने बताया कि गोपाल घाट और सरायन नदी के संबंध में जिला प्रशासन से कई बार कहा लेकिन, अभी कुछ हुआ नहीं है। पूरे नगर के नाले सरायन नदी में गिरते हैं। अब इसमें जल निगम को भी लगना पड़ेगा। बड़ा प्रोजेक्ट है। सबके सहयोग से संभव होगा।

chat bot
आपका साथी