पूर्व विधायक व सिटी मजिस्ट्रेट में तीखी झड़प

सीतापुर : पूर्व नगर विधायक राधेश्याम जायसवाल के आवास की गली में लगी बैरीके¨डग को शुक्रवार की शाम जिल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 10:26 PM (IST)
पूर्व विधायक व सिटी मजिस्ट्रेट में तीखी झड़प
पूर्व विधायक व सिटी मजिस्ट्रेट में तीखी झड़प

सीतापुर : पूर्व नगर विधायक राधेश्याम जायसवाल के आवास की गली में लगी बैरीके¨डग को शुक्रवार की शाम जिला प्रशासन ने हटवाया तो हंगामा हो गया। पहले तो सिटी मजिस्ट्रेट और पूर्व विधायक के बीच तीखी झड़प हुई। बाद में शहर कोतवाली में धरना शुरू हो गया। जिला प्रशासन के विरोध में नारे लगाए गए। दरअसल, शुक्रवार की शाम को शहर में पूर्व विधायक के आवास के पास बैरीके¨डग हटाने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट जेपी गुप्त दलबल के साथ पहुंचे। एक छोर की बैरीके¨डग हटाई जाने लगी। पूर्व नगर विधायक और उनके पुत्र सचिन जायसवाल को सूचना मिली तो उन्होंने इसका विरोध किया। उधर, प्रशासन अपनी कार्रवाई पर अडिग रहा। इस बीच पूर्व विधायक के समर्थक भी विरोध करने के लिए जुट गए। इस दौरान पूर्व विधायक और नगर मजिस्ट्रेट के बीच तीखी झड़पें भी हुईं। वहां मौजूद पुलिस अफसर इसे ताकते रहे। बात बिगड़ी तो अतिक्रमण हटवाने गई टीम दूसरी बैरीके¨डग हटवाए बगैर चली गई। उधर, पूर्व विधायक और उनके सपा समर्थक कोतवाली पहुंच कर धरने पर बैठ गए। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। सूचना पाकर एएसपी मुधबन ¨सह, सीओ सिटी राम सनेही यादव व शहर कोतवाल आरके ¨सह ने पूर्व विधायक को आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

'रास्ते पर गेट लगाकर अतिक्रमण किया गया था, जिसे हटाने की कार्रवाई शुरू होने से पहले ही पूर्व विधायक व उनके समर्थकों ने विरोध शुरू कर दिया। गलत ढंग से लगी बैरीके¨डग के मामले में नोटिस की कोई जरूरत नहीं है।'

- जेपी गुप्त, नगर मजिस्ट्रेट सीतापुर

बगैर किसी सूचना के बैरीके¨डग हटाना गलत है। पहले विधिक प्रक्रिया के तहत नोटिस देनी चाहिए। ऐसा होता तो हम इसे जरूर हटा देते। जिला प्रशासन ने इसे गलत ढंग से हटाया। मेरी चेन लूट ली और जान से मारने की धमकी भी दी।

- राधेश्याम जायसवाल, पूर्व विधायक

chat bot
आपका साथी