संवेदनशील गांवों में पुलिस स्थापित कर रही संवाद

शांतिपूर्ण निष्पक्ष व शत प्रतिशत मतदान को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला चाक चौबंद है। चुनाव की घोषणा होने के दिन से ही इसकी बेहतर तैयारी में वह लगा हुआ है। संवेदनशील बूथों की निगरानी के बाद सर्किंल के थानों की पुलिस टीम अब उन गांवों में भ्रमण कर ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर रही है जो संवेदनशील हैं और चुनाव के दिन विवाद होते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 10:12 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 10:12 PM (IST)
संवेदनशील गांवों में पुलिस स्थापित कर रही संवाद
संवेदनशील गांवों में पुलिस स्थापित कर रही संवाद

सिद्धार्थनगर : शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व शत प्रतिशत मतदान को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला चाक चौबंद है। चुनाव की घोषणा होने के दिन से ही इसकी बेहतर तैयारी में वह लगा हुआ है। संवेदनशील बूथों की निगरानी के बाद सर्किंल के थानों की पुलिस टीम अब उन गांवों में भ्रमण कर ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर रही है जो संवेदनशील हैं और चुनाव के दिन विवाद होते हैं।

शनिवार को काजी रुधौली गांव का कोतवाली प्रभारी शैलेश कुमार सिंह ने भ्रमण किया। गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनसे चुनाव के पहलुओं को साझा किया। कोतवाल ने लोकतंत्र के पर्व की अहमियत बताया। कहा कि हमें वोट का अधिकार मिला है तो उसका उपयोग करना उतना ही जरूरी है जितना गंभीर बीमार के लिए दवा की। पहले तो हम सभी शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लें, और फिर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी अवांछनीय तत्व हमारे इस महान उत्सव में रंग में भंग न कर पाए। पुलिस तो सतर्क है पर आप का गांव है, इस लिए आपको हमसे व फोर्स से अधिक सचेत रहना होगा। राम कुमार, सरिता देवी, विश्वजीत, निगम, कमलेश कुमार यादव, सर्वतीत यादव, दयाराम, राम सनेही, उदय राज, विश्वजीत वर्मा, उदय भान चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी