नकब काटकर नगदी जेवरों पर हाथ साफ

By Edited By: Publish:Wed, 27 Aug 2014 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 Aug 2014 11:18 PM (IST)
नकब काटकर नगदी जेवरों पर हाथ साफ

सिद्धार्थनगर : मोहाना थाने से मात्र एक किमी. की दूरी पर गोपाल आभूषण भंडार की दुकान में चोरों ने बीती रात नकब लगाकर जेवरातों व उसमें रखे दो लाख रुपये की नगदी पर हाथ साफ किया, जबकि दुकान के बाहर दो होमगार्डो की प्रतिदिन ड्यूटी रहती है और वे आस-पास ही बैठते हैं। घटना वाले दिन भी उन्हीं दोनों की ड्यूटी थी।

मंगलवार को रामपुर टोला मीरपुर निवासी तीर्थराज वर्मा सायं सात बजे अपनी दुकान बंद करके घर चले गये। सुबह आने पर जब दुकान खोला और सामान बिखरा देखा तो दंग रह गये। दूसरे कमरे में गये तो नकब कटा पाया। इसकी सूचना उन्होंने थाना मोहाना पर दिया। मौके पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष ने जांच पड़ताल किया तथा ड्यूटी कर रहे दोनों होमगोर्डो के बारे में भी पूछा। दुकानदार ने अपने तहरीर में 9 किलो पांच सौ ग्राम चांदी के जेवर, 50 ग्राम सोने के जेवर, जिसमें कुछ ग्राहकों के पुराने जेवर भी थे दर्शाया है, जिसकी कीमत दो लाख से ऊपर बतायी जा रही है।

घटना को लेकर लोगों में चर्चा थी कि होमगार्ड की ड्यूटी के बाद भी चोरों ने दुस्साहस किया। कुछ लोगों का कहना था कि सर्राफा दुकान के पीछे पोखरा इसलिए ऊपर से घुसे होंगे। स्थानीय निवासियों ने बताया कि रात में दोनों जवान इसी दुकान के बाहर बैठे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि की जांच पड़ताल की जा रही है। होमगार्डो से भी पूछताछ किया जाएगा। चोरी की घटना का जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी