यूपी बोर्ड के दो कक्ष निरीक्षक कार्यमुक्त

जासं श्रावस्ती : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के प्रत्येक परीक्षाíथयों की ऑनल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 09:58 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:58 PM (IST)
यूपी बोर्ड के दो कक्ष निरीक्षक कार्यमुक्त
यूपी बोर्ड के दो कक्ष निरीक्षक कार्यमुक्त

जासं श्रावस्ती : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के प्रत्येक परीक्षाíथयों की ऑनलाइन उपस्थिति और अनुपस्थिति नियमित रूप से अपलोड की जाए। इस बाबत जिला विद्यालय निरीक्षक चंद्रपाल ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा उन्होंने अलक्षेंद्र इंटर कॉलेज के दो कक्ष निरीक्षकों को तुरंत कार्य मुक्त करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर नियमित रूप से अनुपस्थिति ऑनलाइन अपलोड नहीं किया जाता है। जिन परीक्षा केंद्र के केंद्र व्यवस्थापक नियमित ऑनलाइन अनुपस्थिति अपलोड नहीं कराएंगे, सारी जिम्मेदारी संबंधित केंद्र व्यवस्थापक की होगी।

उधर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की कक्षा दस और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं सुचारू रूप से जारी है। शुक्रवार को पहली पाली में हाई स्कूल की कला और दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की भौतिक विज्ञान की परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान कोई भी परीक्षार्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए नहीं पकड़ा गया है।

------------------

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुरू

चित्र-22एसआरटी 01

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिद्धार्थ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुक्रवार से प्रारंभ हुईं। इस परीक्षा को लेकर जिले में कुल पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां पर पहली पाली में बीए तृतीय वर्ष की ¨हदी और दूसरी पाली में बीए प्रथम वर्ष की राजनीति शास्त्र की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा केंद्रों के मुख्य प्रवेश द्वार पर ही परीक्षाíथयों की सघन तलाशी के बाद उन्हें परीक्षा कक्ष के अंदर प्रवेश की अनुमति दी गई। परीक्षाओं को नकल विहीन और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसी कैमरे लगाए गए हैं, और स्टैटिक मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है। परीक्षा की पहली पाली में किसी भी परीक्षार्थी को अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए नहीं पकड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी