गेहूं खरीद में प्रथम आने पर डीएम ने अधिकारियों को किया सम्मानित

जिला गेहूं खरीद में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर आया है। कोविड-19 महामारी के बीच जिले के गेहूं खरीद के लक्ष्य को पछाड़ते हुए अधिकारियों व कर्मियों ने पूरी मशक्कत के साथ जिले के 27 गेहूं खरीद केंद्रों पर 17888.40 मीट्रिक टन खरीद की है। जिस पर डीएम जसजीत कौर ने अधिकारियों व कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 11:03 PM (IST)
गेहूं खरीद में प्रथम आने पर डीएम ने अधिकारियों को किया सम्मानित
गेहूं खरीद में प्रथम आने पर डीएम ने अधिकारियों को किया सम्मानित

शामली, जेएनएन। जिला गेहूं खरीद में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर आया है। कोविड-19 महामारी के बीच जिले के गेहूं खरीद के लक्ष्य को पछाड़ते हुए अधिकारियों व कर्मियों ने पूरी मशक्कत के साथ जिले के 27 गेहूं खरीद केंद्रों पर 17888.40 मीट्रिक टन खरीद की है। जिस पर डीएम जसजीत कौर ने अधिकारियों व कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम जसजीत कौर ने गेहूं खरीद से जुड़े विभागों के अधिकारियों को कलक्ट्रेट में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार रबी विपणन वर्ष 2020-21 में मूल्य समर्थन योजना के तहत जनपद में कुल चार खरीद एजेंसियों के कुल 27 गेहूं क्रय केन्द्र खोले गए थे। इन गेहू क्रय केंद्रों पर जनपद के खरीद लक्ष्य 14500 मीट्रिक टन के सापेक्ष 17888.40 मीट्रिक टन की खरीद हुई, जो लक्ष्य के सापेक्ष 123.37 फीसद है। कोविड-19 महामारी की जोखिम भरी परिस्थितियों व लॉकडाउन में किसानों को उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाते हुए जनपद ने प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। लॉकडाउन जैसी परिस्थितियों में भी जिस तरीके से मेहनत करके गेहूं क्रय में उत्तर प्रदेश में जनपद शामली ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है उसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारी व कर्मी बधाई के पात्र है। डीएम ने उन्हें प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मानित किए गए अधिकारियों में अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, जिला खाद्य विपणन अधिकारी निहारिका, राजवीर सिन्हा सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक, जिला कृषि अधिकारी डॉ. हरिशंकर, देवेंद्र कुमार जिला प्रबंधक, सुमन चौधरी, सुनीता राणा, अमित यादव, सन्नी मलिक निरीक्षक समेत दीपक कुमार कैडर सचिव, उदयवीर, अनिल वर्मा, राजेंद्र सिंह, शारदा शर्मा शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी