पड़ोसी के घर से चुराए थे लाखों, भागते हुए हो गई मुठभेड़

जागरण संवाददाता, शामली : थानाभवन क्षेत्र में मंगलवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में दबोचे गए गांव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 10:08 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 10:08 PM (IST)
पड़ोसी के घर से चुराए थे लाखों, भागते हुए हो गई मुठभेड़
पड़ोसी के घर से चुराए थे लाखों, भागते हुए हो गई मुठभेड़

जागरण संवाददाता, शामली : थानाभवन क्षेत्र में मंगलवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में दबोचे गए गांव कुंडा निवासी शहजाद ने दभेड़ी निवासी इरफान सहित दो अन्य साथियों के साथ अपने ही गांव में पड़ोसी के घर चोरी की थी। वहां से चुराए गए दस लाख चार हजार रुपये पुलिस ने मुठभेड़ में दोनों बदमाशों से बरामद किए हैं। पुलिस ने चारों बदमाशों पर मामला दर्ज कर लिया है। फरार दो बदमाशों की तलाश की जा रही है।

बुधवार दोपहर को अपने कैंप कार्यालय पर पत्रकार वार्ता कर एसपी दिनेश कुमार ने बताया कि मंगलवार देररात दो बाइकों पर आ रहे चार बदमाशों के साथ थानाभवन पुलिस की खानपुर पुलिया पर मुठभेड़ में दो बदमाश पकड़ थे। एक बदमाश इरफान पुत्र शब्बीर निवासी दभेड़ी, बुढ़ाना के पैर में गोली लगी थी। गांव कुंडा, गंगोह, सहारनपुर निवासी शहजाद पुत्र हारुण गिरफ्तार हुआ था। दोनों के पास से दो तमंचे-कारतूस, दो बाइक, दस लाख चार हजार की नकदी से भरा सूटकेस मिला था। इस मुठभेड़ में थानाभवन थाने में तैनात सिपाही अमित कुमार भी गोली लगने से घायल हुआ था। बरामद रकम इस गिरोह ने गंगोह के गांव कुंडा निवासी किसान हामिद के घर से चुराई थी। हामिद ने अगले माह अपनी बेटी की शादी करने के लिए यह रकम जमीन बेचकर घर में रखी थी। पकड़े बदमाश शहजाद ने इरफान व दो अन्य साथियों दभेड़ी निवासी आरिफ व भैंसानी निवासी जाबिर के साथ मिलकर चोरी की थी। शहजाद ने ही रेकी की थी। रकम के बंटवारे के लिए बदमाश भैंसानी आ रहे थे, लेकिन इसी बीच मुठभेड़ हो गई। शहजाद व इरफान पकड़े है। उनसे हामिद का आधार कार्ड व जमीन का एंग्रीमेंट भी बरामद हुआ है। फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है। पुलिस टीम को पच्चीस हजार का इनाम दिया जाएगा। डकैती में जा चुका जेल इरफान

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार इरफान ने अपने साथियों के साथ वर्ष 2017 में बुढ़ाना क्षेत्र में डकैती डाली थी। तब वह जेल गया था। बाद में वह जमानत पर आ गया था।

करनी थी हत्या

एसपी ने बताया कि यह गिरोह शामली में किसी व्यक्ति की हत्या करने का भी इरादा रखता था। बताते है कि इरफान के भाई की पूर्व समय में हत्या हुई थी। इस बारे में अभी पता लगाया जा रहा है।

ये रहे टीम में शामिल

थानाभवन एसओ कृष्ण कुमार, दारोगा धर्मेंद्र ¨सह, सिपाही सुनील तोमर, अमित,विष्णु प्रसाद, मनोज कुमार, संजीव राणा, स्वाट टीम प्रभारी सुनील कुमार, दुर्वेस डबास, विकास कुमार, नितिन कुमार, अंकुश गोदारा, जगदीश पूनिया व राजू त्यागी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी