बाढ़ की रोकथाम को तैयारी में जुटें अफसर

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि आपदा से निपटने के लिए पहले ही तैयारी विस्तार से की जाए। अधिकारी बाढ़ से पूर्व ही निरीक्षण कर तमाम स्थिति काजायजा लेकर ठोस प्रबंध करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:03 AM (IST)
बाढ़ की रोकथाम को तैयारी में जुटें अफसर
बाढ़ की रोकथाम को तैयारी में जुटें अफसर

शामली, जेएनएन। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि आपदा से निपटने के लिए पहले ही तैयारी विस्तार से की जाए। अधिकारी बाढ़ से पूर्व ही निरीक्षण कर तमाम स्थिति काजायजा लेकर ठोस प्रबंध करें।

मंगलवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट के सभागार में बाढ़ की पूर्व तैयारी के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की।बैठक में डीएम ने अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा करते हुए समस्त बाढ़ चौकियों एवं तटबंधों का निरीक्षण करने एवं उनमें पाई गई कमियों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।साथ ही, उन्होंने बाढ़ प्रभावित ग्रामों में भी प्रधानों के साथ बैठक करने व तालाबों नालो में साफ सफाई व पानी निकासी की समस्या का निस्तारण करने के निर्देश संबंधित को दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि अपनी कार्य योजना बनाते हुए जो भी दायित्व सौंपे गए हैं। इनको निर्वहन प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी, उप जिलाधिकारी सदर संदीप कुमार, उप जिला अधिकारी ऊन, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, अधिशासी अभियंता ड्रेनेज खंड सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी