कोरोना से रहें सावधान, स्वास्थ्य की करें देखभाल

कोरोना का प्रकोप अभी थमा नहीं है यदि सावधानी बरती जाए तो इससे बचाव संभव रहेगा। कोरोना से बचाव के लिए सभी को जागरूक रहना होगा। यह कहना है कोरोना योद्धा अनिल सैनी का जो छह माह से भी अधिक समय से कोरोना के सैंपल लेने और जांच करने में जुटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 10:47 PM (IST)
कोरोना से रहें सावधान, स्वास्थ्य की करें देखभाल
कोरोना से रहें सावधान, स्वास्थ्य की करें देखभाल

शामली, जेएनएन। कोरोना का प्रकोप अभी थमा नहीं है, यदि सावधानी बरती जाए तो इससे बचाव संभव रहेगा। कोरोना से बचाव के लिए सभी को जागरूक रहना होगा। यह कहना है कोरोना योद्धा अनिल सैनी का, जो छह माह से भी अधिक समय से कोरोना के सैंपल लेने और जांच करने में जुटे हैं।

अनिल के मुताबिक, मोबाइल मेडिकल यूनिट में लैब तकनीशियन हैं। वह कोरोना जांच को सैंपल लेने में जुटे है। बताते हैं कि वह शामली में ही उनका घर है, लेकिन सैंपलिग के कारण परिवार से अलग रहते है। परिवार की काफी चिता होती थी। लेकिन समझा कि कोरोना देश पर संकट है और ऐसे वक्त में तो पहले से भी अधिक निष्ठा से काम करने की जरूरत है। घर परिवार से लगातार बात करते हुए सावधानी बरतते है। बताते हैं कि वह शुरू से ही कोरोना से बचाव के लिए पूरी एहतियात बरत रहे हैं। साथ ही औरों को भी प्रेरित करते हैं। कोरोना से डरना नहीं है, लेकिन लापरवाही भी नहीं करनी है। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव ही इसका उपाय है। इसलिए सभी को पूरी सावधानी बरतना चाहिए। मास्क व शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन करते रहे। इसमें कोताही न बरते।

chat bot
आपका साथी