Move to Jagran APP

Bijli Bill In UP: बिजली विभाग का अजब-गजब कारनामा, शिक्षक के फोन पर आया ऐसा मैसेज कि देखकर घबराए, भागे-भागे पहुंचे दफ्तर

Bijli Bill In UP बिजली विभाग की कार्यशैली भी अजीबो-गरीब है। बकायेदारों के मोबाइल नंबर भी गलत अंकित कर रखे हैं। इसकी एक बानगी भी सामने आई है अमरोहा में। किराए के मकान में रहने वाले एक शिक्षक के मोबाइल नंबर पर तीन बार पांच लाख 17 हजार रुपये से अधिक का बकाया बिल होने के मैसेज आए तो उड़ गए।

By Saurav Kumar Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 28 Apr 2024 12:06 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 12:20 PM (IST)
बिजली विभाग ने लाखाें का बिल बकाया होने का मैसेज भेज दिया।

जागरण संवाददाता, गजरौला। बिजली विभाग की कार्यशैली भी अजीबो-गरीब है। बिजली विभाग के ही अधिशासी अभियंता के मोबाइल पर भी एक बार मैसेज आ चुका है। हालांकि घबराने की बात नहीं है लेकिन, विभाग की लापरवाही जरूरी सामने आ रही है।

loksabha election banner

दरअसल, बिजली विभाग द्वारा उन बकायेदारों के मोबाइल नंबर पर बकाया बिल के मैसेज भेजकर सतर्क करने की सुविधा भी दी जा रही है। लेकिन, इस सुविधा में लापरवाही भी बरती जा रही है। जो, बकाएदार हैं। उनके नंबरों के बजाए दूसरे नंबरों पर मैसेज भेजे जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः CCSU: 12वीं पास स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म, नए सत्र में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, कोर्स के लिए अपनाएं ये प्रक्रिया

किराये पर रहते हैं शिक्षक

नगर के मुहल्ला अतरपुरा में किराए के मकान में रहने वाले त्रिलोक चंद्र शर्मा के नाम पर कोई बिजली कनेक्शन नहीं है। उन्होंने अपने कमरे में सब मीटर लगा रखा है। जिसमें रीडिंग के आधार पर वह पैसे मकान मालिक को कमरे के किराए संग भुगतान करते हैं। लेकिन, उनके मोबाइल पर 24, 26 अप्रैल व 27 अप्रैल में तीन बार मैसेज पहुंचा। जिसमें लिखा था कनेक्शन नं. 1520700100 पर रुपये 517050.77 बकाया है।

भुगतान नहीं करने पर काट देंगे बिजली

https://1kx.in/u9stRz पर भुगतान न करने पर कनेक्शन काट दिया जायेगा-UPPCL। इतना ही नहीं इस मैसेज के बाद भी शनिवार को भी फिर एक पासवर्ड नंबर डालकर 30 अप्रैल तक भुगतान करने की बात कहीं। इससे उनके होश उड़ गए। बात में जब पता किया तो बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चूक होने पर यह मैसेज आ रहे हैं। इसमें घबराने की कोई बात नहीं है।

ये भी पढ़ेंः Ram Lala: रामलला के सुगम दर्शन को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उठाया बड़ा कदम, नई व्यवस्था से मिलेगा श्रद्धालुओं को ये लाभ

मेरे नंबर पर भी एक बार 23 हजार रुपये बिल बकाया होने का मैसेज आया था। ये गलत नंबर अंकित होने की वजह से मैसेज पहुंच रहे हैं। हमारे यहां से ऐसा कोई संदेश नहीं पहुंचता है। बाकी इसमें घबराने की कोई जरूरत नहीं है। संजीव कुमार, एक्सईएन, गजरौला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.