18 अधिकारियों ने किया 2424 बूथों का निरीक्षण

जेएनएन शाहजहांपुर एक जनवरी को 18 वर्ष की आयु पूरी कर मताधिकार पाने वाले युवाओं के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 12:03 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 12:05 AM (IST)
18 अधिकारियों ने किया 2424 बूथों का निरीक्षण
18 अधिकारियों ने किया 2424 बूथों का निरीक्षण

जेएनएन, शाहजहांपुर : एक जनवरी को 18 वर्ष की आयु पूरी कर मताधिकार पाने वाले युवाओं के लिए रविवार को विशेष पुनरीक्षण अभियान चलाया गया। जनपद के सभी 2424 बूथों पर बीएलओ ने उपस्थित रहकर मतदाता सूची में नाम शामिल करने में मदद की। मृतक मतदाताओं के नाम विलोपित करने तथा नाम व उम्र के संशोधन भी कराया गया। डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसपी एस आनंद समेत 18 जिला स्तरीय अधिकारियों ने बूथों का निरीक्षण कर युवाओं को प्रोत्साहित किया। उन्हें वोट का अधिकार का बड़ी समझदारी के साथ प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 22 नवंबर व पांच दिसंबर को विशेष विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूचियों के लिए विशेष पुनरीक्षण को बूथों पर बीएलओ मौजूद रहे। 2424 मतदेय स्थलों के लिए बीएलओ के साथ ही 251 पर्यवेक्षण अधिकारी भी लगाए गए। डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी एस आनंद, एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी, एडीएम वित्त एवं राजस्व गिरिजेश चौधरी समेत सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, एसडीएम सदर सुरेंद्र कुमार सिंह, कलान एसडीएम रमेश बाबू, जलालाबाद एसडीएम सौरभ भट्ट, पुवायां एसडीएम दशरथ कुमार, तिलहर एसडीएम वेद सिंह चौहान ने संबंधित क्षेत्र का निरीक्षण किया।

कांट, मदनापुर में गायब मिले बीएलओ, कार्रवाई की संस्तुति

छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामित आठ रजिस्ट्रीकरण व 18 सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों ने शहर समेत कांट, मदनापुर में बीएलओ को गैरहाजिर पाया। संबंधित अधिकारियों ने अनुपस्थित बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीएसए समेत संबंधित अधिकारियों को लिखा है। एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी ने बताया कि कार्रवाई के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी