जांच को लगाई गई स्वास्थ्य विभाग की 15-15 टीमें

मौजमपुर व ख्वाजा सराय मुहल्लों में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मुहल्लों में 15-15 टीमें गठित की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 11:28 PM (IST)
जांच को लगाई गई स्वास्थ्य विभाग की 15-15 टीमें
जांच को लगाई गई स्वास्थ्य विभाग की 15-15 टीमें

जेएनएन, तिलहर, शाहजहांपुर : मौजमपुर व ख्वाजा सराय मुहल्लों में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मुहल्लों में 15-15 टीमें गठित की है। जो ढाई सौ मीटर के दायरे में रहने वाले लोगों का सर्वे करेंगी। स्वास्थ्य विभाग ने ख्वाजा सराय उर्फ सरैया मुहल्ले में 200 परिवार के 1225 सदस्यों को थर्मल स्क्रीनिंग के लिए चिह्नित किया है। प्रमुख गलियों को भी सील करा दिया है। मौजमपुर में एक धार्मिक स्थल के पास पुलिस का पहरा रहेगा। इस मुहल्ले में कुवैत से युवक वापस आया है। लखनऊ से जिस बस से वह तिलहर पहुंचा था वह बिजनौर के लिए चली थी। बस में सवार लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। संक्रमित युवक के माता-पिता व दो भाइयों की भी स्वास्थ्य विभाग जांच कराएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. कमरुज्जमा ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाने के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं।

कुवैत में रहा था क्वारंटाइन

संक्रमित युवक कुवैत के एक स्कूल में भी 45 दिन क्वारंटाइन कराया गया था। भारत की तरफ से वहां फंसे प्रवासियों को लेने गई फ्लाइट से वह वापस आया था।

chat bot
आपका साथी