बारिश होते ही बढ़ी मरीजों की तादाद

संयुक्त जिला चिकित्सालय में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी जिसका प्रमुख वजह है बारिश है। अस्पताल में मरीज चिकित्सक तक पहुंचने में काफी परेशान हो रहे है। वार्डों में बेड के लिए लोग परेशान हो रहे है। अस्पताल प्रशासन मरीजों को हर संभव व्यवस्था देने में लगा हुआ है ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jun 2019 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 06:31 AM (IST)
बारिश होते ही बढ़ी मरीजों की तादाद
बारिश होते ही बढ़ी मरीजों की तादाद

संतकबीर नगर : संयुक्त जिला चिकित्सालय में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी जिसका प्रमुख वजह है बारिश है। अस्पताल में मरीज चिकित्सक तक पहुंचने में काफी परेशान हो रहे है। वार्डों में बेड के लिए लोग परेशान हो रहे है। अस्पताल प्रशासन मरीजों को हर संभव व्यवस्था देने में लगा हुआ है । पीआइ्सीयू में तेज बुखार से पीड़ित बच्चों को भर्ती केयिा जा रहा है।

जिला चिकित्सालस में वैसे तो एक दिन में करीब 14 सौ मरीजों को चिकित्सकों द्वारा देखा जाती है। वर्तमान में दो दिन पूर्व हुई बारिश में मरीजों की तादाद बढ़ 18 सौ के करीब पहुंच गई। सबसे अधिक तो तेज बुखार व उल्टी से ग्रसित मरीज अस्पताल में आ रहे है। जिससे कि मरीजों को भर्ती करना चिकित्सकों की मजबूरी बन गई है। तेज बुखार से पीड़ित बच्चे भी आ रहे है।

वरिष्ठ चिकित्सक डा. ओपी चतुर्वेदी का कहना है कि इन दिनों 15 प्रतिशत मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। मरीजों को अस्पताल आने से पहले यह प्राथमिक उपचार करना चाहिए। जिसमें तेज बुखार आने पर शरीर को कपड़े से पोछे। पैरासीटामल का टेबलेट लें। उसके बाद एंबुलेंस अस्पताल पहुंचे। बाल रोग विशेषज्ञ डा. आरपी राय का कहना है कि खान पान को ठीक रखना चाहिए । बच्चे के माता को ताजा भोजन करें। बाहर की खाद्य वस्तु न लें । पानी को उबाल कर पीना चाहिए।

chat bot
आपका साथी