नवसृजित नगर पंचायतों में ईओ की तैनाती

मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र में दो नवसृजित नगर पंचायतों में शासन ने अधिशाषी अधिकारी (ईओ) के तैनाती को मंजूरी प्रदान कर दिया है। अब यहां पर नगरीय सेवा का कार्य शुरू होगा जिसके लिए नगर विकास विभाग ने ईओ की तैनाती कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 09:46 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 06:08 AM (IST)
नवसृजित नगर पंचायतों में ईओ की तैनाती
नवसृजित नगर पंचायतों में ईओ की तैनाती

संत कबीरनगर: मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र में दो नवसृजित नगर पंचायतों में शासन ने अधिशाषी अधिकारी (ईओ) के तैनाती को मंजूरी प्रदान कर दिया है। अब यहां पर नगरीय सेवा का कार्य शुरू होगा जिसके लिए नगर विकास विभाग ने ईओ की तैनाती कर दी है। नवसृजित बेलहर नगर पंचायत में मेंहदावल नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ल को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है तो बखिरा के ईओ के रूप में खलीलाबाद नगरपालिका की ईओ बीना सिंह को प्रभार दिया गया है। शासन ने बीते बुधवार की रात उक्त दोनों तैनाती को मंजूरी प्रदान किया है। ईओ की तैनाती होने से दोनों नगर पंचायतें अब पूरी तरह से नगर विकास विभाग के अधीन होंगी। यहां पर कोरोना से बचाव के लिए पूरा कार्यक्रम व अन्य जनकल्याणकारी योजनाएं भी नगर पंचायत के द्वारा चलाया जायेगा।

शासन ने मांगा डाटा

नवसृजित नगर पंचायतों में धन आवंटन के लिए शासन ने बेलहर व बखिरा नगर पंचायत की जनसंख्या, क्षेत्रफल सहित अन्य बिदुओं पर पूरा डाटा अधिशासी अधिकारी से मांगा है। शासन के निर्देश के क्रम में दोनों नगर पंचायतों से डाटा तैयार किया जा रहा है। बेलहर के प्रभारी ईओ प्रदीप कुमार शुक्ल ने बताया कि तैनाती के संदर्भ में शासन का निर्देश प्राप्त हुआ है। जल्द ही यहां पर कार्य शुरू कराया जायेगा तथा जो डाटा शासन ने मांगा है उसको शीघ्र भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी