पांच केंद्रों पर 15 सौ अभ्यर्थी देंगे बीएड की प्रवेश परीक्षा

संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा जिले में रविवार को दो पालियों में होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 10:48 PM (IST)
पांच केंद्रों पर 15 सौ अभ्यर्थी देंगे बीएड की प्रवेश परीक्षा
पांच केंद्रों पर 15 सौ अभ्यर्थी देंगे बीएड की प्रवेश परीक्षा

संतकबीर नगर : संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा जिले में रविवार को दो पालियों में होगी। 15 सौ अभ्यर्थियों के लिए शहर के तीन स्थानों पर कुल पांच केंद्र बनाएं गए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी के लिए मास्क व सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है। केंद्रों पर बैठने के दौरान दो गज कर दूरी बनाए रखने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। शनिवार को सील बंद प्रश्नपत्र प्राप्त मिलने के बाद इसे सुरक्षित डबल लाक में रखवाया गया।

जिलाधिकारी रवीश गुप्त व नोडल अधिकारी संजय पांडेय के दिशा निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने केंद्रों पर सैनिटाइजेशन कराकर तैयारियों पूरी कीं। पहली पाली सुबह नौ बजे से 12 व दूसरी पाली दिन में दो बजे से पांच बजे तक परीक्षा होगी। यहां इतने परीक्षार्थी

-हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय खलीलाबाद ब्लाक ए-300

-हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय खलीलाबाद ब्लाक बी-300

-एचआर इंटर कालेज खलीलाबाद ए- 300

-एचआर इंटर कालेज खलीलाबाद बी-300

-राजकीय कन्या इंटर कालेज खलीलाबाद-300

----------------

बीएड की प्रवेश परीक्षा को सुचिता पूर्वक करवाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कोरोना से बचाव के मानकों का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

रवीश गुप्त, जिलाधिकारी , संत कबीरनगर हर केंद्र पर रहेंगे दो-दो पर्यवेक्षक

-प्रवेश परीक्षा में विश्वविद्यालय से जिले के लिए नोडल अधिकारी व समन्वयक नियुक्त हैं। सभी पांच केंद्रों पर एक सरकारी स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। साथ ही दो-दो पर्यवेक्षक व पुलिस बल की तैनाती रहेगी। जिला विद्यालय निरीक्षक के नेतृत्व में सचल दल भ्रमण निरीक्षण करेगा। सभी पांच केंद्रों पर दो-दो पर्यवेक्षक तैनात रहेंगे। समय से प्रश्न पत्र पहुंचाने के लिए हर केंद्र के लिए एक-एक केंद्र प्रतिनिधि तैनात किए गए है।

chat bot
आपका साथी