बकाएदार वाहनों पर परिवहन विभाग की निगाहें टेढ़ी, जारी की आरसी

जेएनएन सम्भल बकाया राजस्व की वसूली के लिए परिवहन विभाग की ओर से पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं इसके लिए बकाएदारों को नोटिस भी जारी किए गए थे। मगर उनके द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस पर विभाग की ओर से 22 मालवाहक वाहन (ट्रक) की आरसी जारी की गई है जिन पर विभाग का करीब साढ़े 13 लाख का बकाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 12:01 AM (IST)
बकाएदार वाहनों पर परिवहन विभाग की निगाहें टेढ़ी, जारी की आरसी
बकाएदार वाहनों पर परिवहन विभाग की निगाहें टेढ़ी, जारी की आरसी

जेएनएन, सम्भल : बकाया राजस्व की वसूली के लिए परिवहन विभाग की ओर से पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं, इसके लिए बकाएदारों को नोटिस भी जारी किए गए थे। मगर उनके द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस पर विभाग की ओर से 22 मालवाहक वाहन (ट्रक) की आरसी जारी की गई है, जिन पर विभाग का करीब साढ़े 13 लाख का बकाया है।

कोरोना काल के बाद से सभी विभाग अपने बकाया लक्ष्य को पूरा करने में जुटे हुए हैं, जिससे वह आर्थिक लक्ष्य को पूरा कर सकें। परिवहन विभाग की ओर से भी बकाया वसूली के लिए वाहन संचालकों को नोटिस जारी किए गए थे, जिसमें उन्हें समय से बकाया जमा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। नोटिस के बाद कुछ बकाएदार वाहन संचालकों ने समय से अपना बकाया टैक्स जमा कर दिया था। मगर कुछ लोगों ने अपना टैक्स जमा नहीं किया। इतना ही नहीं टैक्स जमा न करने के बाद भी वाहन संचालक सड़क पर अपने वाहनों का निरंतर संचालन करते रहे। वाहन संचालकों की हठधर्मिता को देखते हुए विभाग की ओर से 22 मालवाहक वाहन (ट्रक) संचालकों को नोटिस जारी किया था। परंतु बकाएदार वाहन संचालकों द्वारा कोई उत्तर विभाग में न देते हुए टैक्स भी जमा नहीं किया गया। ऐसे में सोमवार को परिवहन विभाग की ओर से 22 बकाएदार वाहन संचालकों की आरसी जारी कर दी गई, जिन पर विभाग का करीब साढ़े 13 लाख रुपये बकाया था।

वर्जन:

परिवहन विभाग की ओर से नोटिस के बाद भी बकाया जमा न करने वाले 22 ट्रकों की आरसी जारी की गई है, जिन पर करीब साढ़े 13 करोड़ का बकाया था। अब बकाया वाले वाहन संचालकों के खिलाफ कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है।

डा. प्रवेश कुमार सरोज, एआरटीओ प्रशासन

chat bot
आपका साथी