बारिश से पहले ही चोक हो गयीं नालियां

चन्दौसी : बारिश का मौसम सिर पर आ गया है। बारिश शुरू होने से पहले ही नगर के मोहल्ला लक्ष्मण गंज पजाय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jun 2018 01:06 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jun 2018 01:06 AM (IST)
बारिश से पहले ही चोक हो गयीं नालियां
बारिश से पहले ही चोक हो गयीं नालियां

चन्दौसी : बारिश का मौसम सिर पर आ गया है। बारिश शुरू होने से पहले ही नगर के मोहल्ला लक्ष्मण गंज पजाया में नालियां गंदगी से उफन रहीं हैं। नालियां चोक होने से गंदा पानी सड़क और खाली प्लाटों में भर रहा है, जिससे स्थानीय लोगों में बीमारियों के फैलने का भय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि सड़क नीची होने की वजह से नाली के गंदे पानी का निकास नहीं हो पा रहा है। पालिका सड़क ऊंची कराकर समस्या का समाधान कराए, अन्यथा आंदोलन किया जाएगा।

मोहल्ला लक्ष्मणगंज पजाया में कुछ साल पहले ही पालिका ने इंटरलॉ¨कग डलवायी है, लेकिन घरों से नालियों में बह रहे गंदे पानी का निकास नहीं होने से आए दिन मोहल्ले में गंदे पानी के भराव की समस्या बनी रहती है। ईद के गुजरे एक सप्ताह ही हुआ है। ईद के बाद से मोहल्ले में सफाई कर्मी नहीं पहुंचा है। जिससे नालियां उफनने लगी हैं। नालियों का पानी सड़क पर बह कर खाली पड़े प्लाटों में भर रहा है। जिससे गंदे पानी के सड़ने से बदबू फैल रही है। लोगों का गुजरना दूभर हो गया है। बीमारियों के फैलने का भय बना हुआ है।

मोहल्ले के इरफान का कहना है कि ईद के बाद से मोहल्ले में सफाई कर्मी नहीं आया। नालियों में गंदगी उफन कर सड़क पर आ गयी है। जिससे बदबू फैल रही है। शानू का कहना है कि मोहल्ले से बाहर की सड़क ऊंची है। जिससे गंदे पानी का निकास नहीं हो पा रहा है। आमतौर पर यही आलम रहता है। नियाज हुसैन का कहना है कि बारिश शुरू होने वाली है, बारिश के दिनों में सड़क जलभराव हो जाता है, गंदा पानी घरों में पहुंच जाता है। जिससे संक्रामक बीमारी होने का भय बना रहता है। गुलाम यासीन, मोहम्मद वकील व सलमान का कहना है कि मोहल्ले की साफ सफाई ओर सड़क ऊंची कराने के लिए पालिका के अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार रस्तोगी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, अधीनस्थों को समस्या का निदान कराने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी