पौधारोपण के लिए लोगों को प्रेरित करें

क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर कला में बुधवार को भगवती देवी विद्या मंदिर स्कूल में वन एवं पर्यावरण तथा सांसों के लिए पौधरोपण का महत्व विषय पर गोष्ठी हुई जिसमें शाकंभरी वन क्षेत्राधिकारी आरएन टिमोटी ने बचों को महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 10:52 PM (IST)
पौधारोपण के लिए लोगों को प्रेरित करें
पौधारोपण के लिए लोगों को प्रेरित करें

सहारनपुर, जेएनएन। क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर कला में बुधवार को भगवती देवी विद्या मंदिर स्कूल में वन एवं पर्यावरण तथा सांसों के लिए पौधरोपण का महत्व विषय पर गोष्ठी हुई, जिसमें शाकंभरी वन क्षेत्राधिकारी आरएन टिमोटी ने बच्चों को महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।

इस मौके पर वन क्षेत्राधिकारी ने कहा कि वृक्ष जीवन के लिए अनमोल हैं। पर्यावरण प्रदूषण अंतरराष्ट्रीय समस्या है। इससे बचाव के लिए हम सबको अभियान चलाकर पौधरोपण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार ही नहीं अपने समाज में पौधरोपण के लिए लोगों को प्रेरित करें। प्रधानाचार्य राजकुमार शर्मा ने कहा कि सभी लक्ष्य निर्धारित कर पौधे रोपें। कार्यक्रम के बाद स्कूल के सभी बच्चों को सिद्ध पीठ श्री शाकंभरी देवी परी क्षेत्र में स्थित श्री शंकराचार्य आश्रम में संचालित संस्कृत विद्यालय का भ्रमण कराया गया। यहां उपस्थित संतों ने बच्चों को आध्यात्मिक और आम जीवन में शिष्टाचार की शिक्षा दी।

chat bot
आपका साथी