आज तो अल्लाह काम दिला दे कल से बच्चे भूखे हैं

देवबंद में अदबी संस्था पासबान-ए-अदब के तत्वावधान में मुशायरे का आयोजन किया गया। इसमें शायरों ने सुंदर कलाम सुनाकर श्रोताओं की खूब वाहवाही लूटी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 10:54 PM (IST)
आज तो अल्लाह काम दिला दे कल से बच्चे भूखे हैं
आज तो अल्लाह काम दिला दे कल से बच्चे भूखे हैं

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में अदबी संस्था पासबान-ए-अदब के तत्वावधान में मुशायरे का आयोजन किया गया। इसमें शायरों ने सुंदर कलाम सुनाकर श्रोताओं की खूब वाहवाही लूटी।

मोहल्ला बैरून कोटला में मुन्ना कुरैशी के आवास पर हुए मुशायरे का उद्घाटन डा. वसीम राजूपुरी व उस्मान कैरानवी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। नाते पाक से शुरू हुए मुशायरे में शायर हसरत देवबंदी ने अपने अंदाज में कुछ यूं कहा अरे रोको उन्हें जो नाव में सुराख करते हैं, अगर डूबेगी ये किश्ती तो हम सारे डूबेंगे। वसीम राजूपुरी का अंदाजे बयां कुछ यूं था, मन का आंगन भीगा-भीगा आंख के आंसू सूखे हैं, आज तो अल्लाह काम दिला दे कल से बच्चे भूखे हैं। उस्मान कैरानवी ने पढ़ा-कौन आखिर आ रहा है ख्वाब में, सो रहे हो बावुजू किसके लिए। नफीस अहमद के इस शेर, फल किस तरह से पाओगे मेहनत किए बगैर, जन्नत के ख्वाब वो भी इबादत किए बगैर, पर श्रोताओं ने जमकर दाद दी। इनके अलावा सुहेल अहमद, आमिर मेरठी, कलीम मुजफ्फरनगरी, अफरोज टांडवी, इकबाल शम्स ने भी अपने कलाम पेश किए। अध्यक्षता पासबान-ए-अदब के अध्यक्ष हसरत देवबंदी व संचालन जिगर ने किया। कार्यक्रम में शायरों व पत्रकारों को सम्मानित किया गया। हिदी पत्रकारिता के लिए नौशाद उस्मानी और उर्दू पत्रकारिता के लिए फिरोज खान का शाल ओढ़ाकर और प्रशस्ति पत्र भेंटकर अभिनंदन किया गया। इस मौके पर मा. जमीर, डा. अरशद, शमून, खालिद कुरैशी, जरीफ खान, डा. तारिक नैयर आदि मौजूद रहे।

सांत्वना दी

बेहट: उत्तराखंड के चमोली में जल प्रलय के बाद से लापता बेहट क्षेत्र के गांव कलसिया निवासी प्रमोद सैनी के परिजनों से पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने रविवार की शाम मुलाकात की। पूर्व सांसद ने जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता के बाद इस परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने गांव सलेमपुर गदा पहुंचकर मृतक छात्र उदित सैनी के परिजनों को ढाढस बंधाया। इस दौरान उनके साथ भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सोनेंद्र राणा, बेहट मंडल अध्यक्ष सुभाष सैनी, युवा मोर्चा के मंड़ल अध्यक्ष विजेंद्र सैनी, ललित चौहान, सेक्टर संयोजक श्रीपाल शर्मा, अरुण चोपड़ा, मांगेराम शर्मा, अनुज, उस्मान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी