शोधकार्य के लिए नैनखेड़ी पहुंची इटली की छात्रा

एक महान देश उन्हें मिला यहां सम्मान इरेन इस्लामनगर संवाद सूत्र इटली की शोधकर्ता छात्रा का क्षेत्र के गांव नैनखेड़ी पहुंचने पर ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका भव्य स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत शोध छात्रा इरेन टवारीनी ने कहा कि भारत एक महान देश है और उन्हें यहां जो सम्मान मिला हैं वह उन्हें हमेशा याद रहेगा। शनिवार को गांव नैनखेड़ी मे चौधरी ब्रहम सिंह के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 11:05 PM (IST)
शोधकार्य के लिए नैनखेड़ी पहुंची इटली की छात्रा
शोधकार्य के लिए नैनखेड़ी पहुंची इटली की छात्रा

सहारनपुर, जेएनएन। इस्लामनगर में इटली की शोधकर्ता छात्रा इरेन टवारीनी का क्षेत्र के गांव नैनखेड़ी पहुंचने पर शनिवार को ग्रामीणों ने उनका ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया है, जिससे अभिभूत शोध छात्रा ने कहा कि भारत एक महान देश है। उन्हें यहां जो सम्मान मिला है। वह उसे हमेशा याद रखेगी।

गांव नैनखेड़ी में चौधरी ब्रहम सिंह के आवास पर पहुंची इटली की बोलोगना यूनिवर्सिटी की छात्रा इरेन टवारीनी शोधकार्य के लिए एक माह के प्रवास के लिए यहां पहुंची, जहां ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह व इंजीनियर गजेंद्र पंवार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों संग उनका स्वागत किया। इससे पूर्व ग्रामीण महिलाओं ने उनका टीका किया। प्रेम और सम्मान भरे स्वागत से अभिभूत शोध छात्रा इरेन टवारीनी ने कहा कि उन्हें भारत आकर बहुत अच्छा लगा है। भारत एक महान देश है। उन्हें यहां बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। वे यहां शोधकार्य कर जब इटली लौटेंगी तो वहां इस शोध से इटलीवासियों को भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

ग्राम प्रधान के भाई आइटी कंपनी के डायरेक्टर गजेन्द्र सिंह ने बताया कि शोधछात्र एरीना टवारिनी आर्गेनिक खेती व ग्रामीण क्षेत्र के पर्यावरण आदि बिदुओं पर शोध करेंगी, जिससे ग्रामीणों को काफी लाभ होगा। ग्रामीणों को गांव में ही विदेशी तकनीक की जानकारी मिल सकेगी।

गजेंद्र पंवार ने बताया कि नैनखेड़ी जिले का इकलौता गांव है, जहां स्वच्छता समिति, नैनखेड़ी स्किल डेवलपमेंट सेंटर, लक्ष्मी महिला समूह व योगा समिति आदि हैं।

इस दौरान विधायक किरत सिंह, रोहित हंगावली, अनूप सिंह आदि मौजूद रहे। इस्लामनगर चौकी प्रभारी एसआई आदेश पांचाल भी अपनी टीम के साथ नैनखेड़ी पहुंचे और सुरक्षा का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी