दहेज की खातिर वधू की हत्या का आरोप

17 अप्रैल 2016 को ग्राम कल्याणपुर निवासी ओमप्रकाश के बेटे नरेंद्र के साथ की थी। कुछ दिन बाद उसका दामाद नरेंद्र शराब पीकर उसके साथ मारपीट कर दहेज कम दिये जाने का आरोप लगा कार की मांग करने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:00 PM (IST)
दहेज की खातिर वधू की हत्या का आरोप
दहेज की खातिर वधू की हत्या का आरोप

सरसावा: ग्राम कल्याणपुर में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक विवाहिता को जहर देकर हत्या कर दी गई। उक्त आरोप लगाते हुए मृतका के पिता ने मृतका के पति व उसके भाई पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मंगलवार को थाने में आए ग्राम अनंतमऊ थाना नानौता निवासी रामकुमार ने बताया कि उसने अपनी बेटी प्रीती की शादी 17 अप्रैल 2016 को ग्राम कल्याणपुर निवासी ओमप्रकाश के बेटे नरेंद्र के साथ की थी। कुछ दिन बाद उसका दामाद नरेंद्र शराब पीकर उसके साथ मारपीट कर दहेज कम दिये जाने का आरोप लगा कार की मांग करने लगा। समझाने के बावजूद वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और आये दिन मारपीट कर दहेज की मांग कर रहा था। गत दिवस 17 सितंबर को मेरी बेटी का फोन पर बताया कि पति व उसके भाई अमित ने मुझे जहर दे दिया है। जब में गांव पहुंचा तो दोनों घर पर नहीं मिले। गांव के लोग मेरी बेटी को इलाज के लिए गांव झबीरण ले गए। मेरी बेटी वहां तड़फ रही थी, तब बाद में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसने बीती रात 8 बजे दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष आदेश कुमार ने बताया कि पीड़ित मृतका के पिता की तहरीर पर पति व उसके भाई के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतका अपने पीछे डेढ़ साल की मासूम बच्ची को छोड़ गई है।

chat bot
आपका साथी