अतिक्रमण हटाने पहुंचे एसडीएम व सीओ का विरोध

प्रशासन ने 17 कब्जेधारकों को जारी किए नोटिस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2019 11:17 PM (IST)
अतिक्रमण हटाने पहुंचे एसडीएम व सीओ का विरोध
अतिक्रमण हटाने पहुंचे एसडीएम व सीओ का विरोध

जागरण संवाददाता, स्वार : तालाब से अतिक्रमण हटाने पहुंचे एसडीएम व सीओ को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। प्रशासन ने एक सप्ताह का समय देकर 17 कब्जेधारकों को दोबारा नोटिस जारी किया है। इस दौरान कब्जेधारकों में हड़कंप मचा रहा। जिलाधिकारी के आदेश पर स्थानीय प्रशासन तालाब एवं खलिहानों की भूमि पर लगातार कार्रवाई कर कब्जों को हटवा रहा है, जिसके कारण कब्जेधारकों में हड़कंप मचा है। दो माह पहले मुहल्ला अगलगा में एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने राजस्व टीम के साथ तालाब की भूमि में दर्ज जमीन का निरीक्षण किया था। पैमाइश कर कब्जेधारकों को नोटिस जारी किए थे। नोटिसों की समयावधि बीतने के बाद प्रशासन एवं पुलिस कब्जामुक्त कराने के लिए पहुंचे तो संभ्रांत लोगों द्वारा खुद अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दे राजस्व एवं पुलिसकर्मी लौट आए थे।

बुधवार को एसडीएम श्री गुप्ता, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार, सीओ विद्या किशोर, नायब तहसीलदार राजेश शर्मा राजस्व टीम एवं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मुहल्लेवासियों में हड़कंप मच गया।टीन को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। सूचना पर पालिकाध्यक्ष पति शफीक अहमद अंसारी मौके पर पहुंच गए। समयावधि बढ़ाने को लेकर एसडीएम से पालिकाध्यक्ष पति की कहासुनी हुई। एसडीएम ने कब्जाधारकों ओमप्रकाश, शरीफ, मोहम्मद मुरसलीम, मोहम्मद जाकिर, मोहम्मद साबिर, जाहिर अहमद, जाहिद, नसीम जहां, वसीम अहमद, इकराममुल, मोबिन, जरीना, मुम्तियाज, चंदा, शफीक, अतीक, अशरफ अली को दोबारा नोटिस जारी कर एक सप्ताह का समय देने को कहा। खुद अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। अन्यथा वैधानिक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

एसडीएम ने बताया कि नोटिस समयावधि खत्म होने पर अतिक्रमण हटाने के लिए गए थे। पालिकाध्यक्ष पति द्वारा एक सप्ताह का समय मांगने पर पुन: कब्जेधारकों को नोटिस जारी कर खुद अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। पालिकाध्यक्ष पति ने बताया कि मुहल्लेवासियों के अनुरोध पर एक सप्ताह का समय मांग पालिका की ओर से नोटिस जारी किया है। समयावधि बीतने पर तालाब पर अतिक्रमण मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी