जिला अस्पताल में बंद पड़ी लिफ्ट, मरीज परेशान

रामपुर: जिला अस्पताल में लिफ्ट बंद होने के कारण मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 10:24 PM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 10:24 PM (IST)
जिला अस्पताल में बंद पड़ी लिफ्ट, मरीज परेशान
जिला अस्पताल में बंद पड़ी लिफ्ट, मरीज परेशान

रामपुर: जिला अस्पताल में लिफ्ट बंद होने के कारण मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। अस्पताल में दो लिफ्ट लगी हुई हैं पर दोनों का संचालन बंद पड़ा हुआ है। मरीजों को मजबूरन सीढ़ी या रैंप से चढ़कर जाना पड़ता है।

मरीजों की सुविधा के लिए अस्पताल में लिफ्ट लगी हुई हैं, जो अब पूरी तरह से बंद पड़ी हुई हैं। लिफ्ट बंद होने पर मरीजों एवं वृद्ध लोगों को अधिक दिक्कतों का समाना करना पड़ता है, जिसके कारण कमजोर मरीजों को किसी भी जांच करने के लिए गोद में उठाकर ले जाना पड़ता है। परिजनों द्वारा मरीजों को स्ट्रेचर पर लेटाकर रैंप के रास्ते ले जाना पड़ता है। गर्भवती महिला को अपने इलाज के लिए सीढि़यों से होकर जाना पड़ता है। अगर स्ट्रेचर मिल भी जाए तो मरीजों के परिजनों को खुद खींच कर वार्डों तक पहुंचाना पड़ता है। जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके ढल ने कहा कि कुछ समय पहले लिफ्ट का संचालन किया जा रहा था, लिफ्ट चालक न होने पर लिफ्ट को बंद कर दिया गया। इस संबंध में विभाग के उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया है उम्मीद है लिफ्ट का संचालन जल्द ही शुरू हो जाएगा। लिफ्ट बंद होने के कारण मरीज को एक वार्ड से दूसरे वार्ड तक ले जाने पर हमेशा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

शौकीन अली अपनी मां को ऊपर वाले वार्ड मे भर्ती करना है, पर लिफ्ट बंद होने के कारण मरीज को सीढि़यों के रास्ते लेकर जाना पड़ रहा है। वसीम मरीज की स्ट्रेचर खींचने के लिए अस्पताल मे कोई कर्मचारी नहीं है। स्ट्रेचर भी मरीज के परिजनों को खींचकर ले जानी पड़ती है। विशाल

कई वार्ड ऊपर होने पर भर्ती पड़े मरीजों से मिलने के लिए तीन चार मंजिल सीढि़यों के रास्ते होकर जाना पड़ता है। शरीफन

chat bot
आपका साथी