पौधरोपण कर मनाया अप्रैल कूल दिवस

जागरण संवाददाता, रामपुर : पहली अप्रैल को जहां लोगों ने मूर्ख दिवस बनाकर हंसी ठिठौली की, वह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Apr 2018 08:17 PM (IST) Updated:Sun, 01 Apr 2018 08:17 PM (IST)
पौधरोपण कर मनाया अप्रैल कूल दिवस
पौधरोपण कर मनाया अप्रैल कूल दिवस

जागरण संवाददाता, रामपुर : पहली अप्रैल को जहां लोगों ने मूर्ख दिवस बनाकर हंसी ठिठौली की, वहीं अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने पौधरोपण कर इसे अप्रैल कूल दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत की।

महासभा के पदाधिकारी और सदस्य रविवार को इकट्ठा होकर ज्वालानगर राम मनोहर लोहिया पार्क पहुंचे। यहां पौधरोपण किया। महासभा के अध्यक्ष देवेंद्र ¨सह ने कहा कि मनुष्य लगातार प्रकृति का दोहन कर रहा है। जंगलों को काटकर आबादी बसाई जा रही है। पेड़ों के लगातार कटने से प्रदूषण बढ़ रहा है। यदि हमने इसे नहीं रोका और ज्यादा से ज्यादा पेड़ नहीं लगाए तो आने वाली पीढ़ी स्वच्छ वायु को तरस जाएगी। इस मौके पर धर्मपाल ¨सह तोमर, अजय कठेरिया, यतेंद्र ¨सह, बंटी ¨सह, संदीप ¨सह, पंकज ¨सह, सतीश ¨सह, अजय तोमर, उदय ¨सह, प्रदीप ¨सह, अतुल कुमार ¨सह आदि मौजूद रहे। सोशल मीडिया के जरिए बनाया अप्रैल फूल

रामपुर : अप्रैल माह के पहले दिन लोगों ने एक-दूसरे से झूठ बोलकर मनाया। बेवकूफ बनाकर खूब हंसे। इसके लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। वाट्सएप ग्रुप पर किसी ने शाम को होटल में पार्टी का कहकर मैसेज डाले तो किसी ने अपनी प्राइवेट बातें शेयर कर ग्रुप में डाल दीं। पढ़ने वाले को लगा कि गलती से दोस्त की प्राइवेट जानकारी पता चल गई, लेकिन नीचे अप्रैल फूल पढ़कर सारा माजरा समझ में आ गया। इसी तरह नई रिलीज हुई फिल्मों से संबंधित मैसेज भी भेजे गए। जब वेबसाइट को खोला गया तो उसमें अप्रैल फूल का गाना सुनाई दिया।

chat bot
आपका साथी