स्टैंडर्ड सर्टिफिकेट मिला तो बदल जाएगी महिला अस्पताल की सूरत

रायबरेली नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड की टीम ने गुरुवार को महिला अस्पताल में स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 11:58 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 11:58 PM (IST)
स्टैंडर्ड सर्टिफिकेट मिला तो बदल जाएगी महिला अस्पताल की सूरत
स्टैंडर्ड सर्टिफिकेट मिला तो बदल जाएगी महिला अस्पताल की सूरत

रायबरेली : नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड की टीम ने गुरुवार को महिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना। यह टीम तीन दिन तक अस्पताल का निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करेगी। स्टेट लेवल पर पास होने पर नेशनल लेवल के लिए टेस्ट लिया जाएगा। दोनों में स्टैंडर्ड सर्टिफिकेट मिला तो महिला अस्पताल की दशा में और सुधार हो जाएगा।

सुबह लगभग दस जे एनक्यूएएस टीम से डा सुलभा स्वरूप, एएस त्रिपाठी, मंडलीय अधिकारी आरआर यादव और जिला कंसल्टेंट डा रविकांत महिला अस्पताल पहुंचे। सबसे पहले नवजात बच्चों के लिए बने सिक न्यू बार्न केअर यूनिट का और फिर लेबर रूम का निरीक्षण टीम द्वारा किया गया। लगभग चार घंटे तक बारीकी से साफ सफाई और चिकित्सा सेवाओं का जायजा लेकर रिपोर्ट बनायी गई। शुक्रवार और शनिवार को भी टीम महिला अस्पताल के वार्ड, पैथालाजी, ओपीडी आदि का निरीक्षण करेगी। फिर फाइनल रिपोर्ट तैयार कर संस्थान के उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी।

सीएमएम डा रेनू वर्मा ने बताया कि कायाकल्प योजना में हमें पुरस्कार मिल चुका है। जनवरी में नेशनल एक्रीटेशन बोर्ड फार हास्पिटल की टीम द्वारा भी निरीक्षण किया जा चुका है। अब एनक्यूएएस के सदस्य यहां की चिकित्सा सेवाओं को देखने आए हैं। स्टैंडर्ड फैसिलिटी को और बढ़ाया जाए, इसके लिए आर्थिक मदद मंत्रालय द्वारा दी जाती है, ताकि स्टैंडर्ड क्वालिटी बनी रहे। हमें उम्मीद है कि महिला अस्पताल का चयन जरूर होगा।

chat bot
आपका साथी