हर घाट पर गोताखोर तैनात

रायबरेली : गुरु पूर्णिमा पर शुक्रवार को होने वाले स्नान को लेकर गंगा घाटों पर प्रशासन ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Jul 2018 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jul 2018 11:44 PM (IST)
हर घाट पर गोताखोर तैनात
हर घाट पर गोताखोर तैनात

रायबरेली : गुरु पूर्णिमा पर शुक्रवार को होने वाले स्नान को लेकर गंगा घाटों पर प्रशासन ने तैयारियां पूरी होने का दावा किया है।

प्रशासन की ओर से गंगा नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि को देखते हुए सभी घाटों पर बैरिके¨डग लगाने का कार्य गुरुवार को पूरा हो गया। रात में श्रद्धालुओं को परेशानियों से न जूझना पड़े, इसके लिए सभी स्नान घाटों पर एलईडी बल्ब लगा दिए गए हैं। सुरक्षा को लेकर डलमऊ कोतवाली पुलिस जिले के अन्य थानों की पुलिस को भी बुलाया गया है। साथ ही उनकी अलग-अलग घाटों पर तैनाती भी कर दी गई है। किसी भी घटना से निपटने के लिए गंगा घाटों पर नाविक के साथ गोताखोर व पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे। एसडीएम जीतलाल सैनी ने बताया कि गंगा घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रतिबंधित घाटों पर स्नान से बचें

डलमऊ गंगा तट पर घाटों पर काम चल रहा है। ऐसे में इन घाटों पर स्नान के लिए रोक लगा दी गई है। डलमऊ नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ ने बताया कि रानी शिवाला घाट आंशिक, महावीरन घाट आंशिक, पथवारी देवी, गऊ घाट, गौरा घाट आदि पर स्नान को रोका गया है।

मुराईबाग चौराहे पर बने गड्ढे से जूझेंगे श्रद्धालु

मुराईबाग मुख्य चौराहे पर काफी गहरा गड्ढा है। इसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही है। दुकानदार गुड्डू जायसवाल और व्यापार मंडल अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल का कहना है कि गड्ढे में पानी भर जाने के कारण चौराहे पर स्थित दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। शुभम गौड़ ने कहा कि मुराई बाग चौराहे पर बना गड्ढा यदि शीघ्र न बंद कराया गया तो गुरुपूर्णिमा पर स्नान के दिन अव्यवस्था फैल सकती है।

chat bot
आपका साथी