चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहा तैनात, बाजारों में पसरा सन्नाटा

लाकडाउन में आखिरी जुमे की नमाज को लेकर पुलिस बल सतर्क रहा। किराना और मेडिकल के अलावा खुली अन्य दुकानें बंद कराई गईं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:13 PM (IST)
चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहा तैनात, बाजारों में पसरा सन्नाटा
चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहा तैनात, बाजारों में पसरा सन्नाटा

रायबरेली : शहर से लेकर नगरीय क्षेत्रों में शुक्रवार को बंदी का असर दिखा। अलविदा जुमे की नमाज होने के कारण पुलिस भी सतर्क रही। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर जो दुकानें खुली मिलीं, उन्हें बंद कराया गया, हालांकि सड़कों पर आवागमन बना रहा।

इस सप्ताह का ये पहला दिन है, जब पुलिस सख्त नजर आई। मस्जिदों के आसपास कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन कराने के साथ ही आवश्यक सेवाओं जैसे मेडिकल व किराना के अलावा जो दुकानें खुली मिलीं, उन्हें चेतावनी देकर बंद करा दिया गया। कई दुकानदारों का चालान भी किया गया।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि शासन स्तर पर जारी गाइड लाइन का पालन कराया जा रहा है। शनिवार से मुख्य चौराहों पर चेकिग कराई जाएगी, जो लोग अकारण बाहर निकलेंगे, उनका चालान किया जाएगा। सभी से अपील है कि बिना जरूरत घरों से न निकलें। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए ये बहुत ही जरूरी है।

सब्जी मंडी में दुकानों को कराया बंद :

सब्जी मंडी में चहल-पहल बढ़ने और लॉकडाउन में कोविड-19 गाइड लाइन का पालन नहीं होने संबंधी खबर जागरण में प्रकाशित होने के बाद अफसर हरकत में आ गए। शुक्रवार को पुलिस कर्मियों ने मंडी पहुंचकर दुकानों को बंद कराया। साथ ही चेतावनी भी दी। वहीं, बुक मार्केट में खुली करीब आधा दर्जन दुकानों को बंद कराते हुए दोबारा खुला मिलने पर चालान करने की बात कही। यहां पर आसपास के लोगों ने दुकान खोलकर गुपचुप तरीके से सामान बेचने की शिकायत प्रशासन से की थी। इसी तरह रतापुर, पुलिस लाइंस, कानपुर रोड व सिविल लाइंस समेत सभी प्रमुख स्थानों पर अभियान चलाकर दुकानों को बंद कराया गया।

chat bot
आपका साथी