पीएम खोलेंगे सौगातों को 'पिटारा'

जागरण संवाददाता, रायबरेली : पहली दफा रायबरेली आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिले के लिए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 12:07 AM (IST)
पीएम खोलेंगे सौगातों को 'पिटारा'
पीएम खोलेंगे सौगातों को 'पिटारा'

जागरण संवाददाता, रायबरेली : पहली दफा रायबरेली आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिले के लिए तमाम उपहार ला रहे हैं। रविवार को उनकी सौगातों का यह पिटारा आधुनिक रेलकोच कारखाना लालगंज में खुलेगा। इनमें अरबों की योजनाएं जनता को सौंपी जाएंगी। कुछ नए चीजें भी जनपद को मिलने की उम्मीद है।

लोकसभा चुनाव 2019 में रायबरेली पर विजय पताका फहराने का भाजपा पहले से ही लक्ष्य तय कर चुकी है। 16 दिसंबर को होने जा रहे प्रधानमंत्री के दौरे का इस पर खासा प्रभाव होगा। जिले की जनता में पैठ बनाने की खातिर भाजपा हर प्रयास कर रही है। लगातार जिले में माननीयों का आगमन इसी वजह है। प्रधानमंत्री के दौरे को भी इसी कड़ी से जोड़ कर देखा जा रहा है। पीएम यहां सिर्फ कांग्रेस पर ही नहीं बरसेंगे, बल्कि मन की बात कहकर जिलेवासियों के दिल से नाता जोड़ने की कोशिश करेंगे। लोस चुनाव की सरगर्मी के बीच यहां नए साल के तमाम उपहार लोगों को द ंगे। जिनमें सबसे प्रमुख आधुनिक रेलकोच कारखाने की उत्पादन क्षमता वृद्धि है। इसके अलावां एक नेशनल हाईवे, पुल का उद्घाटन होगा।

इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण और उद्घाटन

मार्डन रेलकोच फैक्ट्री में इसी वित्तीय वर्ष में बने 900वें कोच का लोकार्पण

एमसीएफ में हमसफर रैक का लोकार्पण

एमसीएफ की क्षमता एक हजार से बढ़ाकर दो हजार करने की घोषणा

रायबरेली-बांदा हाईवे का लोकार्पण

रायबरेली-बांदा हाईवे पर लालगंज में बने बाईपास का लोकार्पण

शहर में जेलरोड पर मामा चौराहे के पास बने ओवरब्रिज का लोकार्पण

स्टेडियम की भी चर्चा

प्रधानमंत्री क्या नई चीज जिले को देंगे, इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भगवा दल में हो रही हैं। हालांकि कुछ नेता चुप्पी साधे हैं तो कई बहुत कुछ मिलने की बात कह रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ जनों का कहना है कि पीएम एक स्टेडियम के निर्माण और एक हाईवे के चौड़ीकरण की घोषणा कर सकते हैं। यह बात अलग है कि एक स्टेडियम की जमीन पहले से ही खाली पड़ी है। जिस पर अब तक निर्माण नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी