बंद ट्रेनों के सवाल पर जीएम का जवाब..चुनाव बाद

रायबरेली रेलवे के महाप्रबंधक ने शनिवार को रायबरेली रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Mar 2019 11:51 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 06:26 AM (IST)
बंद ट्रेनों के सवाल पर जीएम का जवाब..चुनाव बाद
बंद ट्रेनों के सवाल पर जीएम का जवाब..चुनाव बाद

रायबरेली : रेलवे के महाप्रबंधक ने शनिवार को रायबरेली रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को परखा। विकास कार्यों की हकीकत जानी। मातहतों से सवाल किया। वहीं मीडिया से रूबरू होकर उनके सवालों के जवाब भी दिए। कहा कि प्रयाग से रायबरेली के बीच बिजली से ट्रेनों का संचालन इसी साल जून तक शुरू हो जाएगा। बंद पड़ी ट्रेनों के मुद्दे पर जीएम ने सिर्फ इतना ही कहा..चुनाव बाद।

महाप्रबंधक टीपी सिंह को 4.35 बजे आना था। मगर, प्रयाग से चल कर आई उनकी जीएम स्पेशल ट्रेन करीब डेढ़ घंटे देरी से रायबरेली पहुंची। अपनी विशेष ट्रेन से उतर कर उन्होंने सबसे पहले चार नंबर प्लेटफार्म पर खड़े उत्कृष्ट रेल डिब्बों का जायजा लिया। इसके बाद लोको पायलट एवं गार्ड लॉबी, परिसर में रिमॉडलिग के चल रहे कार्य, नव निर्मित सुलभ शौचालय, वीआइपी लांज को देखा। वीआइपी लांज में ही बैठकर अफसरों से कामकाज के बारे में बातचीत की। इसके बाद लखनऊ की तरफ रवाना हो गए। करीब 40 मिनट के इस दौरे में जब तक जीएम मौजूद रहे अफसरों और रेल कर्मचारियों की धड़कनें बढ़ी रहीं।

जीएम के सामने मांगों की रही लंबी फेहरिस्त

जीएम से अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री अतुल कुमार गुप्ता, राज नारायण अग्रहरि आदि ने लखनऊ मेल, शताब्दी एक्सप्रेस को रायबरेली तक बढ़ाने और स्टेशन परिसर में बने बिजनेस सेंटर को शुरू कराने की मांग की। विश्व हिदू परिषद के हरिश्चंद्र शर्मा, जयदीप राजपाल आदि ने स्टेशन पर प्लेटफार्मों की संख्या बढ़वाने, पंजाब मेल का रायबरेली स्टेशन पर रुकने का समय बढ़वाने, रायबरेली से दिल्ली, गोरखपुर, सुल्तानपुर के लिए सीधी ट्रेन चलवाने समेत अन्य मांगें उठाई।

chat bot
आपका साथी