Move to Jagran APP

UP News: पाकिस्तानी जासूस से 14 माह में राम सिंह को मिले 1.50 लाख, जांच में मिले सबूत से अधिकारियों के उड़े होश

पिपराइच के रमवापुर गांव का रहने वाला राम सिंह गोवा में शिपयार्ड नेवल बेस पर पार्ट टाइम वर्कर के रूप में काम करता था। इस दौरान उसने आइएसआइ एजेंट को नौसेना के बारे में कई महत्वपूर्ण सूचना व युद्धक जहाजों की फोटो भेजी है। खाते से लेनदेन की पुष्टि होने पर एटीएस ने 18 मई की रात उसे गिरफ्तार कर लिया।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 24 May 2024 08:12 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 08:34 AM (IST)
म सिंह को 14 माह में 1.50 लाख रुपये मिले थे।

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। पाकिस्तानी महिला जासूस को युद्धपोत की गोपनीय जानकारी देने वाले राम सिंह को 14 माह में 1.50 लाख रुपये मिले थे। अपना कमीशन काटकर शेष रुपये उसने महिला जासूस कीर्ति के बताए गए खाते में यूपीआइ के जरिए ट्रांसफर कर दिए। जांच में सामने आया है कि चार माह पहले घर आने के बाद भी वह पाकिस्तानी जासूस के संपर्क में था।

एटीएस की पूछताछ व जांच में राम सिंह ने अपना जुर्म स्वीकार किया और बताया कि तीन वर्ष पहले फेसबुक के जरिए पाकिस्तानी जासूस कीर्ति कुमारी से जान पहचान हुई। वाट्एसएप काल पर बीतचीत होने के बाद वह उससे प्रेम करने लगा।

वीडियो काल पर भी बातचीत होने लगी जिसमें कीर्ति ने बताया कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए काम करती है। उससे जो सूचना मांगी जाती है वह एजेंट को मुहैया कराती है,वह मदद करे जिसके बदले में रुपये मिलेंगे।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में बारिश के बाद उमस ने किया परेशान, प्रयागराज में बादलों ने दिलाई राहत

युद्धपोत से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तानी के हाथ लगने के बाद देश की सुरक्षा-व्यवस्था के लिए गंभीर चुनौती खड़ी हो सकती है यह जानते हुए भी वह कीर्ति को फोटो भेजता था। जिसके बदले में उसे रुपये मिलते।

राम सिंह ने कब,किसको भेजी कितनी रकम

बैंक खाते की छानबीन करने पर पता चला कि यूपीआइ के जरिए राम सिंह ने महिला जासूस के कहने पर 26 अप्रैल 2024 को सविता अनूप के खाते में एक हजार,15 मार्च 2024 को नरेश भाई के खाते में तीन हजार,13 मार्च 2024 काे लक्की जाट को तीन हजार,22 फरवरी 2024 को रवि के खाते में 10 हजार, 02 फरवरी 2024 को मैकी सिद्धू को पांच हजार, 31 जनवरी 2024 को अतुल दूबे के खाते में 10 हजार,18 अक्टूबर 2023 को उपेंद्र के खाते में तीन हजार और 03 मार्च 2023 को रंजन कुमार के खाते में 500 रुपये यूपीआइ के जरिए भेजे हैं।

इसे भी पढ़ें-बीवी-प्रेमिका में तकरार के बाद युवक ने मौत को लगाया गले, शव देख पूरा परिवार रह गया दंग

यह है मामला

पिपराइच के रमवापुर गांव का रहने वाला राम सिंह गोवा में शिपयार्ड नेवल बेस पर पार्ट टाइम वर्कर के रूप में काम करता था। इस दौरान उसने आइएसआइ एजेंट को नौसेना के बारे में कई महत्वपूर्ण सूचना व युद्धक जहाजों की फोटो भेजी है।

खाते से लेनदेन की पुष्टि होने पर एटीएस ने 18 मई की रात में उसके ऊपर राज्य के विरुद्ध अपराध करने की साजिश रचने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

नेपाल सीमा से सटे सभी थानों पर पहुंची जियाउल की तस्वीर

देश विरोधी गतिविधयों में लिप्त पश्चिमी चंपरण के रहने वाले पाकिस्तानी एजेंट जियाउल हक पर 50 हजार का इनाम होने के बाद उसकी तस्वीर सभी थानों और एसटीएफ यूनिट को भेजी गई है। उसकी तलाश तेज कर दी है, क्योंकि उसके साथी रियाजुद्दीन और इजहारुल हुसैन से पूछताछ में पता चला था कि यह सभी मिलकर भारत सरकार को ही अस्थिर करना चाहते थे।

आरोपितों की मंशा राष्ट्र की सुरक्षा में सेंध लगाकर भारत सरकार को अस्थिर करने की थी।फरार चल रहा जियाउल मूल रुप से पश्चिमी चंपारण जिले के मझौलिया थाना क्षेत्र के जौकटिया वार्ड नंबर एक का रहने वाला है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.