Move to Jagran APP

अखिलेश यादव की सभाओं में अराजकता जारी, तोड़ीं कुर्सियां; जौनपुर में पुलिस ने बरसाई लाठियां

लोकसभा के प्रचार में उतरे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की सभाओं में अराजकता जारी है। प्रयागराज और आजमगढ़ के बाद गुरुवार को प्रतापगढ़ के बाद जौनपुर में भीड़ ने बैरीकेडिंग पर बार-बार धक्का मारा और सैकड़ों कुर्सियों को तोड़ दिया। पुलिस ने तगड़ा घेरा बनाकर उनको रोका तो भीड़ ने नोकझोंक की। इसके बाद पुलिस ने लाठियां फटकार इनको किसी तरह से संभाला।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Published: Fri, 24 May 2024 08:01 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 08:07 AM (IST)
अखिलेश यादव की सभाओं में अराजकता जारी, तोड़ीं कुर्सियां; जौनपुर में पुलिस ने फटकारीं लाठियां

जागरण टीम, लखनऊ। लोकसभा के प्रचार में उतरे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की सभाओं में अराजकता जारी है। प्रयागराज और आजमगढ़ के बाद गुरुवार को प्रतापगढ़ के बाद जौनपुर में भीड़ ने बैरीकेडिंग पर बार-बार धक्का मारा और सैकड़ों कुर्सियों को तोड़ दिया। पुलिस ने तगड़ा घेरा बनाकर उनको रोका तो भीड़ ने नोकझोंक की। इसके बाद पुलिस ने लाठियां फटकार इनको किसी तरह से संभाला।

प्रतापगढ़ के जीआइसी मैदान में अखिलेश यादव को सुनने आए सैकड़ों युवा कार्यकर्ता नारे लगाते हुए सारी हदें पार कर जाना चाहते थे। यहां पुलिस ने टेंट हाउस की लोहे की बैरीकेडिंग के साथ-साथ बांस भी लगवा रखे थे, जिसने भीड़ का दबाव रोकने में काफी मदद की। कुछ अति उत्साही लड़के पंडाल की पाइप को पकड़कर ऊपर चढ़ गए थे। उनको उतारने में पुलिस को काफी परेशानी हुई।

अखिलेश की कई जनसभा में हुए हंगामे और पथराव को देखते हुए एसपी सतपाल अंतिल ने केंद्रीय बल भी लगाया था। इसी कारण यहां भीड़ अनियंत्रित नहीं हो पाई। अखिलेश बोलने के लिए खड़े हुए थे एक युवा पाइप पर इधर से उधर सरकने लगा। इस पर अखिलेश ने कहा कि दोनों हाथ से पकड़ लो नहीं तो गिर जाओगे। फिर कहा कि इसमें बहुत ताकत है, यह फिजिकल यूनिट में जाएगा।

इसी बीच वह लड़का गिर गया तो अखिलेश ने हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यह पार्टी के प्रति इसका समर्पण है। सभा समाप्त होने के बाद जब भीड़ हटी तो पंडाल में सैकड़ो कुर्सियां टूटकर चूर-चूर हुई नजर आईं। लोग सपा प्रमुख से निगाह मिलाने के लिए कई कुर्सियों को जोड़कर उस पर खड़े होने का प्रयास कर रहे थे। जब गिरे तो गुस्से में पटककर कुर्सियों को टुकड़े-टुकड़े कर दिया। यही नहीं अखिलेश का हेलीकाप्टर जाने के बाद सैकड़ों की भीड़ मंच की और कूच कर गई, जिससे वहां साउंड बाक्स व कूलर गिर गया।

जौनपुर में कार्यकर्ताओं ने तोड़ीं कुर्सियां व बल्ली

जौनपुर में मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के मड़ियाहूं में सपा प्रत्याशी प्रिया सरोज के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव के मंच पर चढ़ते ही कार्यकर्ता हल्ला मचाने लगे। यह पंडाल में लगाई गई कुर्सियों और बल्लियों पर चढ़ गए। जिससे सैकड़ों कुर्सियां टूट गईं। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जनसभा स्थल पर जगह-जगह कुर्सियां व बल्लियां टूटी पड़ी मिलीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.